गुड़ामालानी: नेशनल हाइवे 68 पर गड्ढे भरने के लिए कंपनी कर रही लीपापोती, लोग परेशान
Advertisement

गुड़ामालानी: नेशनल हाइवे 68 पर गड्ढे भरने के लिए कंपनी कर रही लीपापोती, लोग परेशान

बाड़मेर जिले के धोरीमन्ना उपखंड क्षेत्र से निकलने वाला नेशनल हाइवे 68 इन दिनों जगह-जगह से क्षतिग्रस्त हो चुका है. क्षतिग्रस्त हाइवे पर जगह-जगह गड्ढे हो जाने से हर रोज वाहन चालक हादसों के शिकार हो रहे हैं.

गुड़ामालानी: नेशनल हाइवे 68 पर गड्ढे भरने के लिए कंपनी कर रही लीपापोती, लोग परेशान

Gudamalani: राजस्थानक के बाड़मेर जिले के धोरीमन्ना उपखंड क्षेत्र से निकलने वाला नेशनल हाइवे 68 इन दिनों जगह-जगह से क्षतिग्रस्त हो चुका है. क्षतिग्रस्त हाइवे पर जगह-जगह गड्ढे हो जाने से हर रोज वाहन चालक हादसों के शिकार हो रहे हैं. वर्ष 2017 के करीब इस नेशनल हाइवे का निर्माण करवाया गया था, लेकिन घटिया निर्माण सामग्री के उपयोग की वजह से गारंटी पिरियड में ही हाइवे टूट गया. 

बाड़मेर से गांधव तक बने इस हाइवे की दशा लगातार बिगड़ रही है और उस में काम करने वाली कंपनी जले पर नमक डालने में लगी हुई है, क्योंकि जिस हाइवे की गारंटी पिरियड में जगह-जगह क्षतिग्रस्त हो जाना और उसको भरने के लिए बिना किसी मापदंडों के मनमर्जी से गड्ढों में पेचवर्क के नाम पर गड्ढों में कंकरीट डामर डालकर बिना कुटाई किए चलते बन रहे हैं. 

बिना गुणवत्ता के कोई मापदंड भी नहीं
नेशनल हाइवे पर धोरीमन्ना से आगे गुणेशाणियों की ढाणी के पास पेचवर्क का काम चल रहा था. सूचना के बाद जी मीडिया की टीम मौके पर पहुंची तो गड्ढों को भरने के लिए लिपापोती चल रही थी. वहां काम करने वाले कार्मिकों से पेचवर्क कार्य की गुणवत्ता और मापदंडों की जानकारी जानने की कोशिश की तो उन्होंने बताया की हमें कंपनी की और से ऐसा ही कार्य करने के लिए बोला गया है. वहीं, यह भी बताया कि अब समय पुरा हो गया है इसलिए गड्ढों को सही कर रहे हैं यह भी काफी है. बता दें कि कंपनी लास्ट समय में लिपापोती कर अपना भुगतान उठाकर भागने की फिराक में हैं, इसलिए बिना गुणवत्ता के कार्य किया जा रहा है. 

गारंटी समय में हो गया क्षतिग्रस्त
नेशनल हाइवे का निर्माण वर्ष 2017 के करीब करवाया गया और अभी पांच वर्ष भी नहीं हुए हैं और यह जगह-जगह से बिखर चुका है, जिस पर कई बार पेचवर्क कार्य भी कर दिया है, लेकिन उसके बावजूद वाहनचालकों को हाईवे पर चलना मुश्किल हो रखा है. अगर बात रामजी गोल से गांधव तक की करें तो यहां तो इतने बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं, जहां महीनों से एक तरफ का ट्राफिक डायवर्ट किया हुआ है. 

बाड़मेर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

अन्य खबरें

Aaj Ka Rashifal : मीन-मकर आज बरतें सावधानी, कर्क गुस्से पर रखें काबू वरना मुसीबत होगी

Chanakya Niti : जिस पुरुष में होते हैं कुत्ते ये 5 गुण उसकी स्त्री रहती है संतुष्ट

 

Trending news