अंतरराष्ट्रीय हेरोइन तस्कर स्वरूप सिंह को न्यायालय में किया पेश, 15 दिन की न्यायिक अभिरक्षा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1282297

अंतरराष्ट्रीय हेरोइन तस्कर स्वरूप सिंह को न्यायालय में किया पेश, 15 दिन की न्यायिक अभिरक्षा

बाड़मेर जिले से लगती अंतरराष्ट्रीय भारत-पाक सीमा पर पाकिस्तान से हेरोइन की तस्करी करने वाले अंतरराष्ट्रीय तस्कर स्वरूप सिंह को आज 8 दिन का पुलिस रिमांड खत्म होने के बाद न्यायालय में पेश किया. आरोपी अंतरराष्ट्रीय तस्कर स्वरूप सिंह को 15 दिन की न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया.

हेरोइन तस्कर स्वरूप सिंह को न्यायालय में किया पेश.

Sheo: बाड़मेर जिले से लगती अंतरराष्ट्रीय भारत-पाक सीमा पर पाकिस्तान से हेरोइन की तस्करी करने वाले अंतरराष्ट्रीय तस्कर स्वरूप सिंह को आज 8 दिन का पुलिस रिमांड खत्म होने के बाद न्यायालय में पेश किया. जहां पर न्यायालय ने आरोपी अंतरराष्ट्रीय तस्कर स्वरूप सिंह को 15 दिन की न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया.

गौरतलब है कि 5 मई और 27 मई को सीमा पार पाकिस्तान से आई 5 किलो और 10 किलो हेरोइन की दो बड़ी खेप को स्वरूप सिंह ने लेकर पंजाब व दिल्ली के तस्करों को सप्लाई की थी. जिसके बाद सीमा सुरक्षा बल और पुलिस को शक होने पर स्वरूप सिंह को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो स्वरूप सिंह ने पाकिस्तान से आई दो हेरोइन की खेप आगे सप्लाई करने की बात स्वीकार की.

जिस पर पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर स्वरूप सिंह को गिरफ्तार किया और 8 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया इस दौरान हेरोइन के बदले मिले ₹500000 भी पुलिस ने जब्त तक करने में सफलता हासिल की है.

ये भी पढ़ें- अवैध खनन के खिलाफ ताबड़तोड़ एक्शन, ट्रैक्टर ट्रॉली सहित आरोपी को किया गिरफ्तार

हेरोइन तस्करी मामले में स्वरूप सिंह के दो अन्य साथी अभी भी फरार चल रहे जिनकी पुलिस की टीम लगातार तलाश कर रही है. वहीं हेरोइन की सप्लाई लेने वाले दिल्ली और पंजाब के तस्करों को भी पकड़ने के लिए लगातार प्रयास कर रही है. गिराब थानाधिकारी नाथू सिंह ने बताया कि 8 दिन तक चली पूछताछ में आरोपी स्वरूप सिंह ने कई राज सामने आये हैं लेकिन मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए उन्हें सार्वजनिक नहीं किया जा सकता.

बाड़मेर की खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

Trending news