करौली में टंटा हरण हनुमान मंदिर पर अखंड रामायण पाठ का आयोजन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1050321

करौली में टंटा हरण हनुमान मंदिर पर अखंड रामायण पाठ का आयोजन

करौली में मदन मोहन जी मंदिर के पास स्थित टंटा हरण हनुमान मंदिर पर 121 दिन से अनवरत चल रहे, अखंड रामायण पाठ से क्षेत्र में माहौल भक्तिमय हो रहा है. 

121 दिन से चल रहा अखण्ड रामायण का पाठ

Karauli: राजस्थान के करौली में मदन मोहन जी मंदिर के पास स्थित टंटा हरण हनुमान मंदिर पर 121 दिन से अनवरत चल रहे, अखंड रामायण पाठ से क्षेत्र में माहौल भक्तिमय हो रहा है. अखंड रामायण पाठ में श्रद्धालु और युवा भी बढ़-चढ़कर भाग ले रहे हैं. रामायण पाठ के संगीतमय पाठ से माहौल भक्तिमय हो रहा है.

टंटाहरण हनुमान मंदिर भक्त मंडल के तत्वावधान में भक्तों के सहयोग से पिछले साल 24 जुलाई को गुरु पूर्णिमा को रामायण पाठ शुरू किया गया था. पाठ शुरू होने के साथ ही धार्मिक लोग जुड़ते गए. रामायण पठन में रुचि रखने वाले शहर के लोग सेवा भाव से टंटा हरण हनुमान मंदिर पर पहुंचते है और निस्वार्थ भाव से रामायण का पाठ करते है. कई मंडलियों की ओर से संगीतमय रामायण पाठ के दौरान गूंजने वाली चौपाइयां लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करती है. आपको बता दें कि, हनुमान मंदिर पर पहले भी अनवरत 351 दिन और करीब 25 वर्ष पूर्व 108 दिन अखंड रामायण पाठ का आयोजन हो चुका है.

समाजसेवी और आयोजन समिति के बबलू शुक्ला ने बताया कि, टंटा हरण हनुमान मंदिर पर टंटा हरण हनुमान भक्त मंडल द्वारा अखंड रामायण पाठ का आयोजन किया गया. इस दौरान 121 बार रामायण का पठन किया गया, जिसमें संपूर्ण भक्त मंडल और श्रद्धालुओं का सहयोग रहा. श्रद्धालुओं के सहयोग को देखते हुए अब एक बार फिर हनुमान मंदिर पर अखंड रामायण पाठ का आयोजन किया जाएगा. बबलू शुक्ला ने बताया कि टंटा हरण हनुमान मंदिर पर पूर्व में भी 351 अखंड रामायण पाठ पठन का आयोजन हो चुका है.

Trending news