Bharatpur: भरभरा कर ढहा मदरसे का लेंटर, मजदूर भी लेंटर के साथ गिरे नीचे, एक की मौत
Advertisement

Bharatpur: भरभरा कर ढहा मदरसे का लेंटर, मजदूर भी लेंटर के साथ गिरे नीचे, एक की मौत

सीकरी पहाड़ी मार्ग पर झातली के पास एक निर्माणाधीन मदरसे का लेंटर ढहने से मजदूर दब गए. जिसमे एक मजदूर की मौत हो गई तीन गंभीर रूप से घायल हो गए. इसमें और मजदूरों के दबे होने के शक में राहत व बचाव का कार्य देर रात तक जारी हैं.

Bharatpur: भरभरा कर ढहा मदरसे का लेंटर, मजदूर भी लेंटर के साथ गिरे नीचे, एक की मौत

Bharatpur news: सीकरी पहाड़ी मार्ग पर झातली के पास एक निर्माणाधीन मदरसे का लेंटर ढहने से मजदूर दब गए. जिसमे एक मजदूर की मौत हो गई तीन गंभीर रूप से घायल हो गए. इसमें और मजदूरों के दबे होने के शक में राहत व बचाव का कार्य देर रात तक जारी हैं. जानकारी के अनुसार झातली एवम मील मदरसा के बीच एक मदरसे का निर्माण हो रहा है. जिसके लिए बुधवार को 120 फीट लंबे और 30 फीट चौड़े एक परिसर में लेंटर डाला जा रहा था. जिसमे बड़ी संख्या में मजदूर काम कर रहे थे.

शाम को तेज बारिश आने के कारण करीब एक घंटे काम बंद हो गया. बारिश रुकने के बाद काम फिर शुरू हुआ और शाम करीब साढे सात बजे तीन फीट का लेंटर बचा था.इस कारण कुछ ही मजदूर काम कर रहे थे बाकी मजदूर पास में ही अपने हाथ पैर धो रहे थे.इसी दौरान बारिश के कारण लेंटर के नीचे लगी कुछ बल्लियां धंस गई और लेंटर भरभरा कर ढह गया. इसमें वहां कार्य कर रहे मजदूर भी लेंटर के साथ नीचे गिर गए व दब गए. इसी दौरान चीख पुकार मच गई और साथी मजदर शोर मचाते वहां दौड़ पड़े.

ये भी पढ़ें- IPL में करोड़ो के सट्टे के कारोबार पर सिंघाना पुलिस का शिकंजा, सैदपुर के 2 युवक गिरफ्तार

इस दौरान आसपास के राहगीर व ग्रामीण भी वहां पहुंच गए और इसमें दबे मजदूरों को निकालने लगे.सबसे पहले दो मजदूरो को निकाला गया.इसके आधे घण्टे बाद इसमें दो और दिखे तो उन्हे भी निकालकर सीकरी अस्पताल भेजा गया. इसमें एक मजदूर झंझार निवासी वीरसिंह जाटव (20) की मौत हो गई और ताजपुर निवासी अजरू एवम कासम और राजू को गंभीर हालत में अलवर रैफर किया गया है. घटना की सूचना मिलने पर विधायक वाजिब अली, एसडीएम सुरेंद्र प्रसाद, तहसीलदार अंकित गुप्ता, एसएचओ नरेश शर्मा , नगर, गोपाल गढ़ की पुलिस मौके पर पहुंची. और इसमें मजदूरों की वास्तविक संख्या पता नही होने के कारण प्रशासन द्वारा लेंटर के मलबे को साफ कराया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- Rajasthan Weather Update: राजस्थान में आज आंधी-बारिश, मौसम विभाग का अलर्ट

Trending news