Bharatpur : किसानों के करोड़ों रुपये लेकर भागे व्यापारी को पुलिस ने किया गिरफ्तार
Advertisement

Bharatpur : किसानों के करोड़ों रुपये लेकर भागे व्यापारी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

राजस्थान के भरतपुर (Bhatarpur News) में कुम्हेर कस्बे की अनाज मंडी के व्यापारी इलाके के सैकड़ों किसानों की फसल के करोड़ों रूपये लेकर अपने परिवार के साथ फरार हो गया था, जिसके बाद पीड़ित किसानों ने व्यापारी के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी.

प्रतीकात्मक तस्वीर.

Bhatarpur : राजस्थान के भरतपुर (Bhatarpur News) में कुम्हेर कस्बे की अनाज मंडी के व्यापारी इलाके के सैकड़ों किसानों की फसल के करोड़ों रूपये लेकर अपने परिवार के साथ फरार हो गया था, जिसके बाद पीड़ित किसानों ने व्यापारी के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी. आज कुम्हेर थाना पुलिस (Bhatarpur Police) ने कार्यवाही करते हुए व्यापारी ओमप्रकाश खंडेलवाल और उसके दो पुत्रों को गिरफ्तार किया है. जबकि तीसरे फरार पुत्र हेमू खंडेलवाल की तलाश जारी है.

यह भी पढ़ें : Rajasthan में Congress सरकार पर Sachin Pilot का सियासी तंज, सरकार बना तो लेते हैं लेकिन रिपीट नहीं होती

उधर भगोड़े व्यापारियों की गिरफ़्तारी की सूचना के बाद किसानों की थाने पर भीड़ एकजुट हो गयी और अपने रूपये वापिस लेने की मांग कर रहे हैं. किसानों (Farmers) के मुताबिक व्यापारी उनकी फसल के रूपये लेकर फरार हो गया और किसान अपने रुपयों को वापिस लेने की मांग कर रहे हैं. 

इलाके के ज्यादातर व्यापारी अपनी फसल को इसी व्यापारी की आढ़त पर बेचते रहे हैं, लेकिन उनको विश्वास नहीं था कि व्यापारी उनके रूपये लेकर फरार हो जायेगा. आज पीड़ित किसानों को जो सिर्फ फसल पर ही निर्भर हैं उनको अपनी पुत्रियों की शादी करनी हैं और अपने पुत्रों की पढ़ाई के लिए रूपये की जरुरत है. परिवार के पालन पोषण के लिए सिर्फ कृषि पर ही निर्भर है.

कुम्हेर थाना प्रभारी हवा सिंह के मुताबिक शिकायत दर्ज हुई थी कि मंडी व्यापारी किसानों की फसल के रुपए लेकर फरार हो गया है, जिसके बाद आज व्यापारी और उसके दो पुत्रों को गिरफ्तार किया है और कार्यवाही जारी है.

रिपोर्ट : देवेंद्र सिंह

यह भी पढ़ें : गजब संयोग! शिक्षा मंत्री Dotasra की बहू के भाई-बहन के RPSC इंटरव्यू में आए बराबर नंबर

Trending news