पटवारी परीक्षा के दूसरे दिन भी डमी परीक्षार्थियों का मामला, पकड़े गए 5 अभ्यर्थी
X

पटवारी परीक्षा के दूसरे दिन भी डमी परीक्षार्थियों का मामला, पकड़े गए 5 अभ्यर्थी

पुलिस द्वारा आज सख्ती से अभ्यर्थियों की जांच की जा रही थी.

 

पटवारी परीक्षा के दूसरे दिन भी डमी परीक्षार्थियों का मामला, पकड़े गए 5 अभ्यर्थी

Dungarpur: पटवारी परीक्षा के दूसरे दिन रविवार को भी डमी परीक्षार्थियों (Dummy Candidates) का मामले सामने आया है. 2 डमी परीक्षार्थियों के साथ 2 मूल परीक्षार्थी समेत 5 अभ्यर्थी पकड़े गए है. फिलहाल पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है. कोतवाली पुलिस के अनुसार पटवारी परीक्षा में पास करवाने के एवज में डमी परीक्षार्थी बैठाने की सूचना मिल रही थी, जिस पर पुलिस द्वारा आज सख्ती से अभ्यर्थियों की जांच की जा रही थी.

यह भी पढ़ें- Dholpur: सैंपऊ के पास गांव हाजीपुर में निकला 12 फीट का अजगर, ग्रामीणों में हड़कंप

रविवार को पटवारी परीक्षा (Patwari Recruitment Exam) की दूसरी पारी में देवेंद्र गर्ल्स स्कूल (Devendra Girls School) में एक परीक्षार्थी जल्दबाजी में केंद्र के अंदर घुसने लगा, जिस पर पुलिस ने रोककर प्रवेश पत्र और आधार कार्ड मांगे, जिस पर पुलिस को शक हो गया और उसे बैठाकर पूछताछ की तो उसने राजेश परमार मीणा निवासी बांसवाडा की जगह पर डमी परीक्षार्थी के रूप में परीक्षा देने की बात कबूल कर ली.

यह भी पढ़ें- अरुण चतुर्वेदी का मुख्यमंत्री गहलोत पर तीखा हमला, कहा- CM सड़क छाप भाषा का प्रयोग कर रहे हैं

युवक ने खुद का नाम बुद्धाराम विश्नोई निवासी जालोर बताया. पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की तो मूल परीक्षार्थी राजेश के एक होटल में होने की बात बताई, जिस पर पुलिस की टीम ने होटल पर कार्रवाई को अंजाम दिया. होटल के कमरे से पुलिस (Police) ने मूल परीक्षार्थी राजेश के अलावा रूपचंद डामोर निवासी लोहारिया बांसवाडा एवं एक अन्य को हिरासत में लिया. रूपचंद ने पूछताछ में बताया कि उसके भी पटवारी परीक्षा है, लेकिन उसकी जगह भी ओमप्रकाश विश्नोई मॉर्डन स्कूल परीक्षा केंद्र पर परीक्षा देने गया है.

यह भी पढ़ें- सीनियर महिला क्रिकेट टीम में Dholpur की बेटी Manisha Kuntal का चयन, मिल रही बधाइयां

सूचना पर पुलिस मॉर्डन स्कूल (modern school) पंहुच गई, जहां से रूपचंद की जगह परीक्षा देने बैठे ओमप्रकाश को हिरासत में ले लिया. पुलिस मामले में 5 अभ्यर्थियों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ कर रही है. पकड़े गए आरोपियों ने 5 लाख रुपये में पास करवाने के लिए परीक्षार्थी बैठाने का सौदा करने की बात सामने आ रही है.
Report- Akshilesh Sharma 
 

Trending news