Dholpur: इनामी अंतर्राज्यीय बदमाश गिर्राज गुर्जर हुआ गिरफ्तार, लंबे समय से था फरार

पुलिस की डीएसटी और क्यूआरटी टीम को भी मामले से अवगत करा कर स्पेशल संयुक्त टीम का गठन किया गया. पुलिस टीम ने थाना इलाके से हार्डकोर अंतर्राज्यीय बदमाश गिर्राज गुर्जर को घेराबंदी कर दबोच लिया.

Dholpur: इनामी अंतर्राज्यीय बदमाश गिर्राज गुर्जर हुआ गिरफ्तार, लंबे समय से था फरार
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Dholpur: जिले की मनिया थाना पुलिस (Mania Thana Police), डीएसटी टीम और क्यूआरटी की टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए दस हजार के इनामी अंतर्राज्यीय बदमाश गिर्राज गुर्जर (Girraj Gurjar) को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तारशुदा बदमाश के कब्जे से एक सिंगल शॉट बंदूक के साथ पांच जिंदा कारतूस भी बरामद किए हैं. बदमाश के खिलाफ राजस्थान (Rajasthan) और मध्य प्रदेश में डेढ़ दर्जन से अधिक संगीन वारदातों के अभियोग दर्ज है. 

यह भी पढ़ें- झमाझम बारिश के बाद खिले Dholpur के किसानों के चेहरे, बोले- पानी नहीं, अमृत बरसा है

मनिया थाना प्रभारी सुमन कुमार (Suman Kumar) ने बताया कि स्थानीय पुलिस को जरिए मुखबिर सूचना मिली दस हजार का इनामी अंतर्राज्यीय बदमाश गिर्राज गुर्जर निवासी रजई थाना सरायछोला जिला मुरैना वारदात के इरादे से घूम रहा है. मुखबिर की सूचना एवं तकनीकी साक्ष्यों पर बदमाश को गिरफ्तार करने के लिए जाल बिछाया गया. 

यह भी पढ़ें- Dholpur: बोलेरो और कार में आमने-सामने भीषण भिड़ंत, 4 लोगों की दर्दनाक मौत

पुलिस की डीएसटी और क्यूआरटी टीम को भी मामले से अवगत करा कर स्पेशल संयुक्त टीम का गठन किया गया. पुलिस टीम ने थाना इलाके से हार्डकोर अंतर्राज्यीय बदमाश गिर्राज गुर्जर को घेराबंदी कर दबोच लिया. पकड़े गए बदमाश के कब्जे से पुलिस ने एक सिंगल शॉट बंदूक व पांच जिंदा कारतूस बरामद कर लिए. 

क्या कहना है पुलिस का
पुलिस ने बताया कि बदमाश के खिलाफ मध्यप्रदेश के मुरैना जिले और राजस्थान में हत्या के प्रयास, लूट, डकैती, रंगदारी जैसे संगीन धाराओं में डेढ़ दर्जन से अधिक संगीन आपराधिक रिकॉर्ड दर्ज हैं. बदमाश को गिरफ्तार कर पुलिस पूछताछ कर रही है. आरोपी के खिलाफ आर्म्स एक्ट में अभियोग दर्ज किया है.   

घटना के बाद से ही गिर्राज गुर्जर फरार चल रहा था
बता दें कि 3 मार्च 2021 भरतपुर जिले का चालानी गार्ड कुख्यात डकैत धर्मेंद्र उर्फ लुक्का को भरतपुर से धौलपुर न्यायालय में पेशी पर लाया था. चलानी गार्ड डकैत लुक्का की कोर्ट में पेशी करा कर रोडवेज बस से वापस भरतपुर के लिए रवाना हुए थे लेकिन एनएच 123 पर बदमाश गिर्राज गुर्जर अपने चार साथियों को लेकर रोडवेज बस में चढ़ गया था. रोडवेज बस में चलानी गार्डों की आंखों में मिर्ची का पाउडर झोंक कर डकैत धर्मेंद्र उर्फ लुक्का को छुड़ाने की कोशिश की लेकिन बस में सफर कर रहे आरएसी के जवान और युवती वसुंधरा चौहान ने मुकाबला करते हुए बदमाशों को मंसूबों में कामयाब नहीं होने दिया. घटना के बाद से ही गिर्राज गुर्जर फरार चल रहा था, जिसे धौलपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर बड़ी कामयाबी हासिल की है. 

Reporter- Bhanu Sharma