जयपुर: निजी अस्पतालों ने स्वाइन फ्लू की जांच का शुल्क घटाया, मरीजों को मिली राहत

स्वाइन फ्लू की जांच की दर अलग-अलग निजी पैथलैब और अस्पतालों में 3,500 रुपये से अधिक थी

जयपुर: निजी अस्पतालों ने स्वाइन फ्लू की जांच का शुल्क घटाया, मरीजों को मिली राहत
इन अस्पतालों और पैथलैब में अब जांच 2,500 रुपये में होगी

जयपुर: राजस्थान में स्वाइन फ्लू के प्रकोप के बीच जयपुर के प्रमुख निजी अस्पताल और निजी पैथलैब इसकी जांच का शुल्क घटाने पर राजी हो गये हैं. इन अस्पतालों और पैथलैब में अब जांच 2,500 रुपये में होगी.

विशिष्ट शासन सचिव स्वास्थ्य डॉ. समित शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में यह सहमति बनी. इसमें सभी निजी अस्पतालों को स्वाइन फ्लू की जांच राज्य सरकार के 'नोटिफायबल डिजीज एक्ट' में अनुमोदित प्रक्रिया अनुसार करने का निर्देश दिया गया है.

उल्लेखनीय है कि स्वाइन फ्लू की जांच की दर अलग-अलग निजी पैथलैब और अस्पतालों में 3,500 रुपये से अधिक थी. राज्य के सात मेडिकल कॉलेज, डीएमआरसी जोधपुर तथा कृष्णा पैथलैब में स्वाइन फ्लू की जांच राजकीय चिकित्सक द्वारा लिखने पर निःशुल्क उपलब्ध है.

बैठक में डॉ. लाल पैथलैब, एसआरएल डायग्नोस्टिक, डॉ. बी.लाल लैब, कृष्णा डायग्नोस्टिक, माईक्रोचैक लैब, डी.के.एम. डायग्नोस्टिक के प्रतिनिधि उपस्थित थे.

इनके अलावा शहर के प्रमुख अस्पतालों साकेत हॉस्पिटल, महात्मा गांधी अस्पताल, एसडीएम अस्पताल, नारायण हृदयालय अस्पताल, सी.के. बिड़ला अस्पताल, मेट्रोमॉस अस्पताल, इटरनल हॉस्पिटल व फोर्टिस अस्पताल के प्रतिनिधियों ने भी स्वाइन फ्लू की जांच 2,500 रुपये में करने पर सहमति दी.

(इनपुट-भाषा)