हाथों की मेंहदी छूटने से पहले दहेज लोभियों ने ली एक और बेटी की जान, घोंट दिया गला
Advertisement

हाथों की मेंहदी छूटने से पहले दहेज लोभियों ने ली एक और बेटी की जान, घोंट दिया गला

दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर विवाहिता के पति दिनेश समेत अन्य ससुरालीजनों ने गला घोटकर निर्मम हत्या कर दी. 

शव को मकान में फांसी के फंदे से लटका कर ससुरालीजन फरार हो गए.

Dholpur: जिले में ढाई महीने पूर्व हुई 22 वर्षीय विवाहिता की शादी के हाथों की मेहंदी नहीं छूट पाई, इससे पहले ही दहेज के लोभियों ने एक और बेटी की जान ले ली. दहेज (Dowry) के लालच में ससुरालीजनों ने गला घोट कर हत्या (Murder) कर दी. 

यह भी पढ़ें- Bharatpur : किसानों के करोड़ों रुपये लेकर भागे व्यापारी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

शव को मकान में फांसी के फंदे से लटका कर ससुरालीजन फरार हो गए. प्रकरण में मृतका के भाई ने ससुरालीजनों के खिलाफ दहेज हत्या का अभियोग दर्ज कराया है. पुलिस ने मामला दर्ज कर अनुसन्धान शुरू कर दिया हैं.       

यह भी पढ़ें- Dholpur: इनामी अंतर्राज्यीय बदमाश गिर्राज गुर्जर हुआ गिरफ्तार, लंबे समय से था फरार

महिला थाना एसएचओ आशुतोष (Ashutosh) ने बताया कि कंट्रोल को सूचना मिली थी कि सदर थाना क्षेत्र के गांव दरियापुर में 22 वर्षीय विवाहिता कृष्णा पत्नी दिनेश का शव मकान में फांसी के फंदे पर झूल रहा है. पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर मौका मुआयना किया. विवाहिता का शव कब्जे में लेकर जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया. घटना से विवाहिता के पीहर पक्ष मड़ईया अयेला जिला आगरा को अवगत कराया. घटना के बाद ससुरालीजन मौके से फरार हो गए.       

क्या कहना है मृतक के भाई का
मामले में मृतका के भाई कन्हैयालाल पुत्र हरी सिंह ने बहन के ससुरालीजनों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कराया है. रिपोर्ट में बताया कि ढाई महीने पूर्व उन्होंने अपनी बहन कृष्णा की शादी दिनेश के साथ संपन्न की थी. लेकिन शादी के कुछ दिन बाद ही ससुरालीजन अतिरिक्त दहेज की मांग करने लगे. दहेज की मांग को लेकर ससुरालीजनों द्वारा मारपीट कर प्रताड़ित भी करने लगे थे. 

दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर विवाहिता के पति दिनेश समेत अन्य ससुरालीजनों ने गला घोटकर निर्मम हत्या कर दी. हत्या को आत्महत्या के रूप में तब्दील करने के लिए ससुरालीजन फांसी के फंदे पर शव को लटका कर मौके से फरार हो गए.         

 

Trending news