Sawai Madhopur: पटवारी भर्ती परीक्षा संपन्न, प्रशासन रहा पूरी तरह से अलर्ट
X

Sawai Madhopur: पटवारी भर्ती परीक्षा संपन्न, प्रशासन रहा पूरी तरह से अलर्ट

पटवारी भर्ती परीक्षा को लेकर व्यापक स्तर पर व्यवस्थओं को अंजाम दिया गया.

Sawai Madhopur: पटवारी भर्ती परीक्षा संपन्न, प्रशासन रहा पूरी तरह से अलर्ट

Sawai Madhopur: जिले में आज दूसरे दिन भी पटवारी भर्ती परीक्षा (Patwari Recruitment Exam) आयोजित हुई. जिला प्रशासन पटवारी भर्ती परीक्षा को लेकर पूरी तरह से अलर्ट है. जिला प्रशासन (District administration) द्वारा पटवारी भर्ती परीक्षा को लेकर व्यापक स्तर पर व्यवस्थओं को अंजाम दिया गया.

आज भी जिला मुख्यालय पर 22 परीक्षा केंद्रों पर दो पारियों में पटवारी भर्ती परीक्षा हुई, जिसमे प्रत्येक पारी में 6888 परीक्षार्थी परिक्षा (Patwari Exam) के लिए पंजीकृत रहे. पटवारी भर्ती परीक्षा को लेकर परीक्षार्थियों को गहन जांच के बाद ही परीक्षा केंद्रों में प्रवेश दिया गया, सुरक्षा की दृष्टि से सभी परीक्षा केंद्रों पर भारी पुलिस बल तैनात रहा. 

नकल रोकने व अन्य गड़बड़ियों को रोकने के लिए जिला कलेक्टर राजेन्द्र किशन (Rajendra Kishan) द्वारा विशेष दस्ते फ्लाइंग स्कवायड गठित किए गए, परीक्षा केंद्र पर किसी भी अधिकारी कर्मचारी को मोबाइल रखने की अनुमति नहीं थी. जिला कलेक्टर खुद परीक्षा की मॉनिटरिंग कर रहे थे. वहीं, परीक्षार्थियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए परीक्षार्थियों के आने-जाने के लिए प्रशासन द्वारा 35 रोडवेज सहित करीब 100 निजी बसों (Buses) की व्यवस्था की गई. परीक्षार्थियों के लिए जिला मुख्यालय के साहुनगर मैदान से बसों का संचालन किया गया.

यह भी पढ़ें- पटवारी परीक्षा के दूसरे दिन भी डमी परीक्षार्थियों का मामला, पकड़े गए 5 अभ्यर्थी

जयपुर, बूंदी, टोंक सहित अन्य जगहों के लिए परीक्षार्थियों के लिए निशुल्क बसें संचालित की गई. साथ ही परीक्षार्थियों की सुविधा के लिए जगह-जगह हेल्प डेक्स (Help Desk) बनाई गई, पटवारी भर्ती परीक्षा को लेकर इस बार प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट रहा. वहीं, परीक्षा को लेकर प्रशासन द्वारा आज भी सुबह 5 बजे से शाम 6 बजे तक जिले में इंटरनेट सेवा (Internet service) बंद करवाई गई. इंटरनेट सेवा बंद होने से कई लोगों को परेशानी रही. 

यह भी पढ़ें- Dholpur: सैंपऊ के पास गांव हाजीपुर में निकला 12 फीट का अजगर, ग्रामीणों में हड़कंप

विगत दिनों आयोजित हुई रीट परीक्षा (REET Exam) में गड़बड़ी के बाद इस बार पटवारी भर्ती परीक्षा को लेकर प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट रहा और भारी सुरक्षा व्यवस्थओं के बीच परीक्षा का आयोजन किया गया. जिला एंव पुलिस प्रशासन के अधिकारी लगातार गश्त कर रहे हैं. जगह-जगह पर पुलिस बल तैनात है. कड़ी सुरक्षा के बीच ही पटवारी भर्ती परीक्षा आयोजित की गई.

Trending news