Bharatpur News: बयाना में सामने आया धर्म परिवर्तन का मामला! सूचना मिलते ही पहुंचे पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2410229

Bharatpur News: बयाना में सामने आया धर्म परिवर्तन का मामला! सूचना मिलते ही पहुंचे पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारी

Bharatpur News: धर्मान्तरण केंद्र चलने की सूचना पर आज रविवार सुबह भरतपुर की बयाना कोतवाली और सदर थाना पुलिस ने कस्बे के भीमनगर इलाके में स्थित एक घर पर छापा मार कार्रवाई की. पुलिस को सूचना मिली थी कि घर में चर्च बनाकर हर रविवार प्रार्थना सभा का आयोजन किया जा रहा है. 

Rajasthan News

Bharatpur News: धर्मान्तरण केंद्र चलने की सूचना पर आज रविवार सुबह भरतपुर की बयाना कोतवाली और सदर थाना पुलिस ने कस्बे के भीमनगर इलाके में स्थित एक घर पर छापा मार कार्रवाई की. पुलिस को सूचना मिली थी कि घर में चर्च बनाकर हर रविवार प्रार्थना सभा का आयोजन किया जा रहा है. प्रवचन के जरिये लोगों को हिंदू से ईसाई धर्म अपनाने के लिए आध्यात्मिक तरीके से प्रेरित किया जा रहा है. 

कैलाश कोली के मकान पहुंची प्रशासन
सुबह करीब 11:30 बजे डिप्टी एसपी अमर सिंह मीणा कोतवाली एसएचओ बाबूलाल गुर्जर, सदर थाना एसएचओ बलराम यादव जाब्ते के साथ भीमनगर स्थित कैलाश कोली के मकान पर पहुंचे. जहां पुलिस को करीब 250 महिला-पुरुष घर के हाल में बैठकर प्रार्थना करते मिले. पुलिस ने बिना अनुमति चल रहे केंद्र को बंद कराने की कोशिश की तो महिला अनुयायियों ने विरोध कर दिया. 

आसपास लोगों की भीड़ हो गई जमा
इस दौरान आसपास के काफी लोगों की भीड़ में मौके पर जमा हो गई. करीब 1 घंटे तक चले विरोध के बाद पुलिस केंद्र संचालक अशोक कोली को पूछताछ के लिए थाने ले आई है. पुलिस जब केंद्र संचालक अशोक कोली को थाने ले जाने लगी तो महिलाओं ने केंद्र संचालक को ले जाने का विरोध किया और पुलिस की जीप को घेर लिया. हालांकि, प्रार्थना सभा में मौजूद महिलाओं का कहना था कि यहां कोई धर्म परिवर्तन जैसा काम नहीं हो रहा है, बल्कि प्रार्थना के जरिए लोगों को शांति मिल रही है.

10 साल से केंद्र चला रहा है अशोक कोली 
केंद्र संचालक अशोक कोली ने पुलिस को बताया कि वह 10 साल से यह केंद्र चला रहे हैं. जिसमें जीवन से दुखी लोगों को बाइबल की शिक्षा और प्रार्थना के जरिए शारीरिक और मानसिक शांति मिलती है. यहां धर्म परिवर्तन जैसी कोई बात नहीं होती है. डिप्टी एसपी अमर सिंह मीणा ने बताया कि धर्मांतरण की सूचना पर केंद्र पर जांच की है. केंद्र संचालक से पूछताछ की जा रही है. केंद्र संचालक को परमिशन लेने के लिए पाबंद किया है.

ये भी पढ़ेंः थानेदार पर नशे में कार से टक्कर मारने का आरोप! निलंबन की मांग कर रहे गांव वाले

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news