हाजिरी नहीं बोलने पर शिक्षक ने की छात्र की पिटाई, कार्रवाई नहीं हुई तो होगा आंदोलन- पीड़ित पक्ष
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1270175

हाजिरी नहीं बोलने पर शिक्षक ने की छात्र की पिटाई, कार्रवाई नहीं हुई तो होगा आंदोलन- पीड़ित पक्ष

भरतपुर के डीग की राजकीय किशनलाल जोशी सीनियर सेकेंडरी विद्यालय में एक सांतवी क्लास के छात्र को अध्यापक के हाजिरी लेने पर प्रेजेंट सर नहीं बोलना उस समय महंगा पड़ गया, जब शिक्षक ने छात्र की जमकर पिटाई कर डाली.

छात्र की पिटाई

Deeg: राजस्थान के भरतपुर के डीग की राजकीय किशनलाल जोशी सीनियर सेकेंडरी विद्यालय में एक सांतवी क्लास के छात्र को अध्यापक के हाजिरी लेने पर प्रेजेंट सर नहीं बोलना उस समय महंगा पड़ गया, जब शिक्षक ने छात्र की जमकर पिटाई कर डाली. इस पिटाई से दुखी बालक ने घर पहुंचकर अध्यापक की करतूत परिजनों को बताई तो वह आग बबूला हो गए और छात्र को साथ लेकर शिकायत करने सीधे विद्यालय जा पहुंचे लेकिन तब तक आरोपी शिक्षक स्कूल से नदारद हो गया था. 

यह भी पढ़ें - सोनिया गांधी से ईडी के पूछताछ किए जाने पर विरोध, मंत्री बोले- BJP ने CM गहलोत को डराया

घटना एक दिन पहले की है लेकिन आरोपी शिक्षक दूसरे दिन भी स्कूल नहीं आया तो इसकी शिकायत पीड़ित पक्ष ने एसडीएम डीग हेमंत कुमार से की है. एसडीएम ने सीबीईओ अतुल कुमार को जांच के आदेश दिए. इस बात को लेकर छात्र के परिवार जनों में रोष व्याप्त है. परिवार जनों का कहना है कि अगर अध्यापक के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई तो वह एक आंदोलन भी करेंगे. 

छात्र महेश ने बताया वह क्लास में बैठा था और अध्यापक ने उसे क्लास में ही जबरदस्त तरीके से पीटा था. छात्र महेश पुत्र चंद्रभान निवासी मोरी मोहल्ला का रहने वाला है, जोकि किशन लाल सीनियर सेकेंडरी स्कूल में सातवीं क्लास में पढ़ता है, जब वह क्लास में बैठा था तो उस वक्त टीचर प्रजेंट बोल रहे थे उस बच्चे को सुनाई नहीं दी और टीचर ने बच्चे को खड़ा कर डंडियों से उसकी जमकर धुनाई कर दी. 

सुबह जब वह फिर शिकायत लेकर किशन लाल जोशी सीनियर सेकेंडरी स्कूल पहुंचे तो टीचरों से उस अध्यापक के बारे में जानकारी ली तो वहां के टीचरों ने बताया कि नेतराम नाम का अध्यापक है और वह आज छुट्टी पर है. परिजनों ने इस बात को लेकर उपखंड अधिकारी को अवगत कराया. उपखंड अधिकारी ने तुरंत कार्रवाई करते हुए सीबीईओ अतुल कुमार को जांच के आदेश दिए, सीबीईओ ने प्रिंसिपल को नोटिस थमाया है.

Reporter: Devendra Singh

भरतपुर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

अन्य बड़ी खबरें

Rajasthan Weather : राजस्थान के करीब 2 दर्जन जिलों में झमाझम बारिश,जयपुर में कई जगह पानी भरा

REET2022 : परीक्षा केंद्र तक पहुंचने तक REET एग्जाम पेपर की जीपीएस से ट्रेकिंग, इसबार नकल रोकने की फुलप्रूफ तैयारी

टीना डाबी के EX पति की मंगेतर ने शेयर की ऐसी तस्वीर, अतहर आमिर बोले- मेरा प्यार, मेरी दुनिया

 

Trending news