Top 10 Rajasthan News: मां के भक्तों के लिए रोडवेज प्रशासन ने किया बड़ा इंतजाम, मिलेगी राहत, पढ़ें आज की बड़ी खबरें
Advertisement

Top 10 Rajasthan News: मां के भक्तों के लिए रोडवेज प्रशासन ने किया बड़ा इंतजाम, मिलेगी राहत, पढ़ें आज की बड़ी खबरें

Top 10 Rajasthan News, 21 March 2024: लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद से कांग्रेस और बीजेपी ने अपनी कमर कस ली है और चुनावी रणनीतियां बनाने में जुट गई है. इसी कड़ी आज सीएम भजनलाल कोटा और भरतपुर दौरे पर रहेंगे, तो वहीं पूर्व सीएम गहलोत भी चुनाव प्रचार के दौरे पर रहेंगे. 

Top 10 Rajasthan News

Top 10 Rajasthan News in hindi, 21 March 2024: सीएम भजनलाल शर्मा आज कोटा और भरतपुर दौरे पर रहेंगे. इसके लिए वह सुबह जयपुर से कोटा के लिए रवाना होंगे. इसके बाद सीएम जयपुर में भी क्लस्टर की सीटों पर काम कर रहे नेता-कार्यकर्ताओं की बैठक लेंगे. वहीं, पूर्व सीएम अशोक गहलोत भी प्रदेश के प्रवासियों के बीच चुनाव प्रचार के दौरे पर रहेंगे. राजस्थान में आज क्या कुछ हो रहा है, जानने के लिए पढ़िए प्रदेश की आज की 10 बड़ी खबरें-

  1. करौली के कैला देवी लक्खी मेले के लिए कवायद शुरू है. करौली के कैला देवी लक्खी मेले में आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए रोडवेज प्रशासन इंतजाम कर रहा है. यह मेला 6 से 22 अप्रैल तक आयोजित किया जाएगा. इसके लिए 4 से 26 अप्रैल तक बसें संचालित की जाएंगी. ये बसें आगरा से कैला देवी, धौलपुर से कैला देवी, गंगापुर से कैलादेवी, ग्वालियर-बाड़ी-कैला देवी, करौली से कैला देवी, भरतपुर से कैलादेवी वाया बयाना रूट से संचालित होंगी. कार्यकारी प्रबंधक मुख्यालय रवि मेहरा को मेला प्रभारी बनाया गया है जो आधा दर्जन अधिकारियों का सहयोग करेंगे. 

  2. राजधानी जयपुर के विश्वकर्मा थाना इलाके के जैसल्या गांव में स्थित एक मकान में अचानक आग लग गई. आग में तीन मासूम बच्चों सहित माता-पिता जिंदा जल गए. सुबह पड़ोसियों ने पुलिस को सूचना दी. मामले की सूचना मिलने पर विश्वकर्मा थाना पुलिस और दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची. दमकल और पुलिस के आने से पहले सब कुछ जलकर खाक हो चुका था. जानकारी के मुताबिक, मृतक बिहार का निवासी है जो जयपुर में रहकर मजदूरी करता था. फिलहाल, आग लगने का कारण गैस सिलेंडर का ब्लास्ट होना बताया जा रहा है. DCP वेस्ट अमित बुडानिया मौके पर पहुंचे है. FSL की टीम को भी बुलाया गया है. 

  3. आज झालाना स्थित आरटीओ कार्यालय में ई-ड्राइविंग लाइसेंस और ई-आरसी को लेकर बैठक होगी. वर्तमान स्मार्ट कार्ड योजना के स्थान पर इलेक्ट्रॉनिकली ड्राइविंग लाइसेंस और आरसी जारी किए जाएंगे. आमजन को होने वाली सुविधा के बारे में व्यापक प्रचार-प्रसार होगा. पुलिस कमिश्नरेट, डीसीपी ट्रैफिक, वाहन डीलर्स एसोसिएशन और ई-मित्र संचालकों के साथ बैठक होगी. 

  4. लोकसभा चुनाव आचार संहिता से खान विभाग ने प्रधान खनिज ब्लॉक की नीलामी पर रोक लगा दी है. मुख्य रूप से बांसवाड़ा में गोल्ड ब्लॉक की नीलामी होनी थी. करीब 80 से अधिक लाइमस्टोन सहित अन्य मिनरल ब्लॉक की नीलामी पर रोक लग गई है. 

  5. होली पर घर जाने को तैयार यात्रियों को UP रूट की रोडवेज बसों में सीट ही नहीं मिल रही है. आगरा, लखनऊ, कानपुर, अलीगढ़ और मथुरा रूट पर चलने वाली सभी बसें फुल है. सबसे ज्यादा बुकिंग शुक्रवार और शनिवार के लिए की गई है. ऐसे में रोडवेज मुख्यालय बसों का पर्याप्त इंतजाम नहीं कर पा रहा है.

  6. वार्षिक लक्खी मेले में एकादशी को 13 लाख से अधिक भक्तों ने बाबा श्याम के दर्शन किए. वहीं, पिछले दस दिनों में अब तक 35 लाख से अधिक भक्तों ने बाबा के दर्शन किए हैं. वहीं, अब भी बाबा की एक झलक पाने को लाखों भक्त कतार में लगे हैं. ऐसे में श्री श्याम मंदिर कमेटी, पुलिस और प्रशासन सुरक्षा-व्यवस्था में जुटा है.

  7. हेरिटेज नगर निगम प्रशासन ने बुधवार को पॉलीथिन रखने वाले दुकानदारों-व्यापारियों पर बड़ी कार्रवाई की है. उपायुक्त स्वास्थ्य सोहन सिंह नरूका के निर्देशन में निगम ने ट्रांसपोर्ट नगर, जामडोली, सूरजपोल मण्डी, गुर्जर की थड़ी पर कार्रवाई की और व्यापारियों से 1.59 लाख का कैरिंग चार्ज वसूल किया. इस दौरान 185 किलो पॉलिथीन भी जप्त की.

​अपडेट हो रहा है...

Trending news