क्रिकेट खेलने के दौरान भिड़े दो विशेष समुदाय के बच्चे, मारपीट में कई लोग घायल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2305480

क्रिकेट खेलने के दौरान भिड़े दो विशेष समुदाय के बच्चे, मारपीट में कई लोग घायल

Bhilwara Crime News:शहर के भीमगंज था a क्षेत्र स्थिति एमजी पार्क में क्रिकेट खेलने और शाखा चलाने को लेकर दो पक्षों में मामूली कहासुनी के बाद मारपीट हो गई. मारपीट में दो संघ कार्यकर्त्ता के घायल होने की खबर के बाद माहौल गर्मा गया.

Bhilwara Crime News

Bhilwara Crime News:शहर के भीमगंज था a क्षेत्र स्थिति एमजी पार्क में क्रिकेट खेलने और शाखा चलाने को लेकर दो पक्षों में मामूली कहासुनी के बाद मारपीट हो गई. मारपीट में दो संघ कार्यकर्त्ता के घायल होने की खबर के बाद माहौल गर्मा गया. बड़ी संख्या में हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता पहले पार्क और फिर थाने के बाहर पहुंचे और सख्त कार्यवाही की मांग करने लगे.

एएसपी विमल सिंह ने बताया की एमजी पार्क में क्रिकेट खेलने के दौरान संघ के कार्यकर्ता और मुस्लिम समाज के बच्चो के बीच विवाद हो गया. विवाद के बीच हुई मारपीट में दो स्वयं सेवक पार्थ और सोमनाथ घायल हो गए. मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओ ने थाने का घेराव कर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया. 

इस दौरान मुस्लिम पक्ष के लोग भी अपनी रिपोर्ट लेकर थाने पहुंचे तो देखते-देखते दोनों पक्ष आमने-सामने की स्थिति पैदा हो गई, एक बार तो टकराव के हालत बन गए, पुलिस ने बीच में आकर स्थिति संभाली, देर रात तक दोनो पक्षों की ओर से धार्मिक नारेबाजी जारी रही.

परस्पर दोनो पक्ष कार्यवाही व गिरफ्तारी की मांग को लेकर प्रदर्शन करते रहे. हंगामे के सूचना पर शहर विधायक अशोक कोठारी मौके पर पहुंची और पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों से बातचीत कर मामला शांत करवाया.

आरएसएस से जुड़े विजय सोनी ने बताया कि यहां कई वर्षों से शाखा लग रही है, लगातार यहां पहले भी हमला किया जाता रहा है, रविवार शाम को जब स्वयंसेवकों ने शाखा लगाई, तो समुदाय विशेष के करीब डेढ दर्जन युवक हाथ में क्रिकेट बेट और स्टंप आदि लेकर पहुंचे और हमला कर दिया. 

वहीं दूसरी ओर मुस्लिम समुदाय की एक महिला शगुफ्ता बानू की एर से भी एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किया गया है, जिसमे उसने अपने भतीजे अमान के साथ संघ कार्यकर्ताओ द्वारा मारपीट करने और बीच बचाव के दौरान उसके साथ अश्लीलता करने के आरोप लगाए है. 

वीडियो में शगुफ्ता ने पुलिस पर भी रिपोर्ट दर्ज नहीं करने का आरोप लगाया है. हालाकि सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस द्वारा मुस्लिम पक्ष की रिपोर्ट भी दर्ज कर ली गई. वही पुलिस ने इस मामले में मुस्लिम पक्ष से एक युवक को डिटेन करते हुए मामले में अन्य दोषियों की जल्द गिरफ्तारी का आश्वासन देकर मामले को शांत करवाया.

वहीं हिंदू संगठन के नेताओ ने 24 घंटे का अल्टिमेटम दिया है. कानून व्यवस्था कायम रखने के लिए पुलिस ने संवेदनशील क्षेत्रों में चोकसी बढ़ा दी है और अतिरिक्त जाब्ता भी तैनात किया गया है.

यह भी पढ़ें:Dholpur में CM ने कांग्रेस पर साधा निशाना, 'देश में भ्रष्टाचार को बढ़ाने का आरोप'

Trending news