पकड़ा गया भीलवाड़ा के वीर हनुमान मंदिर परिसर में गाय की कटी पूंछ फेंकने का मुख्य आरोपी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2405053

पकड़ा गया भीलवाड़ा के वीर हनुमान मंदिर परिसर में गाय की कटी पूंछ फेंकने का मुख्य आरोपी

Rajasthan News: राजस्थान के भीलवाड़ा जिले में रविवार को वीर हनुमान मंदिर परिसर में गाय की पूंछ कटी मिलने के मामले में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने वारदात को अंजाम देने वाले मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर चार संदिग्धों को हिरासत में लिया है, जिनकी भूमिका की जांच की जा रही है.

bhilwara news - zee rajasthan

Bhilwara News: शहर के कोतवाली थाना क्षेत्र में रविवार को वीर हनुमान मंदिर परिसर में गाय की पूंछ कटी मिलने के मामले में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने वारदात को अंजाम देने वाले मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर चार संदिग्धों को हिरासत में लिया है, जिनकी भूमिका की जांच की जा रही है.

यह भी पढे़ं- Bhilwara News: भीलवाड़ा में गोवंश के साथ दरिंदगी, हिंदू संगठनों में फैल आक्रोश

राजन दुष्यंत आई.पी.एस. जिला पुलिस अधीक्षक भीलवाड़ा द्वारा मामले को गंभीरता से लेते हुए प्रकरण का खुलासा करने हेतु विमल सिंह अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, मुख्यालय के नेतृत्व में अशोक जोशी वृत्ताधिकारी वृत्त शहर भीलवाड़ा, श्यामसुन्दर वृत्ताधिकारी वृत्त सदर एवं मेघा गोयल वृत्ताधिकारी वृत्त माण्डल, शहर के थानों एवं साईबर सेल की संयुक्त 08 विशेष टीमों का गठन किया. अलग अलग टास्क दिये गये. 

यह भी पढे़ं- Bhilwara Crime News: भीलवाड़ा में हनुमान मंदिर के गेट पर गाय की कटी हुई पूंछ मिलने पर बवाल, परत-दर-परत समझें कैसे क्या हुआ?

टीमों ने 25.08.24 को प्रार्थी विनोद दास कामड ने द्वारा कोतवाली थाने में दी रिपोर्ट जिसमें बताया गया था कि 11.30 बजे के लगभग वीर हनुमान मन्दिर, गांधीसागर तालाब के सामने हनुमान क़ॉलोनी पर किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा शहर की शान्ति खराब करने और साम्प्रदायिक माहौल बिगाड़ने की नियत से किया गया है. मंदिर के सामने गाय की कटी पूंछ डाली है. रिपोर्ट पर पुलिस थाना कोतवाली पर प्रकरण संख्या 393/2024 दर्ज कर अनुसंधान प्रारंभ किया गया. टीमों के शामिल 24 से ज्यादा पुलिस अधिकारियों ने प्रकरण की गम्भीरता को देखते हुए शीघ्र खुलासे हेतु घटना स्थल का बार बार बारीकी से निरीक्षण किया. 

आस-पास के 500 से अधिक सीसीटीवी के 02 दिन का वीडियो फुटेज एवं आस-पास के मोबाइल बीटीएस का डेटा प्राप्त कर बारीकी से विश्लेषण किया गया. घटना स्थल और आसपास के क्षेत्रों में गौवंश को हानि पहुंचाने वाले पूर्व चालानशुदा आरोपियों की सूची तैयार की गई. सीसीटीवी में आरोपी के आने और जाने का रूटमैप तैयार किया गया. आरोपी के हुलिये से मेल खाते हुए व्यक्तियों की क्षेत्र में पहचान करने हेतु फील्ड में डोर टू डोर सर्वे करवाया गया. परंपरागत पुलिसिंग के तहत मुखबिर तन्त्र से आसूचना संकलित कर आरोपी से मिलते जुलते हुलिये के व्यक्तियों के बारे में जानकारी प्राप्त की गई. 

 

संपूर्ण प्रयासों के उपरान्त आरोपी की पहचान कर डिटेन कर तकनीकि तथ्यों पर आधारित पूछताछ की गई तो मुख्य आरोपी द्वारा घटना के समय पहने कपड़े एवं घटना कारित करने में प्रयुक्त चाकू भी पुलिस द्वारा बरामद किया गया. मुख्य आरोपी बबलू शाह पुत्र निसार मोहम्मद जाति शाह फकीर उम्र 40 साल निवासी हुसैन कॉलोनी शास्त्री नगर को गिरफ्तार कर द्वारा घटना कारित करना स्वीकार किया गया तथा 04 संदिग्धों को भी हिरासत में लिया. वारदात में भूमिका की जांच की जा रही है, जिनसे गहन और विस्तृत अनुसंधान जारी है.

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news