Bhilwara Crime News: भीलवाड़ा में हनुमान मंदिर के गेट पर गाय की कटी हुई पूंछ मिलने पर बवाल, परत-दर-परत समझें कैसे क्या हुआ?
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2401944

Bhilwara Crime News: भीलवाड़ा में हनुमान मंदिर के गेट पर गाय की कटी हुई पूंछ मिलने पर बवाल, परत-दर-परत समझें कैसे क्या हुआ?

राजस्थान के भीलवाड़ा में एक मंदिर के बाहर गाय की कटी हुई पूंछ मिलने से जिले में तनावपूर्ण स्थिती है, वहीं भीलवाड़ा में धार्मिक स्थल के बाहर पशु अवशेष मिलने के बाद गरमाए माहौल के बीच परशुराम सर्किल पर भारी संख्या में भीड़ जुट गई.

Bhilwara Crime News: भीलवाड़ा में हनुमान मंदिर के गेट पर गाय की कटी हुई पूंछ मिलने पर बवाल, परत-दर-परत समझें कैसे क्या हुआ?

Bhilwara Crime News: राजस्थान के भीलवाड़ा में एक मंदिर के बाहर गाय की कटी हुई पूंछ मिलने से जिले में तनावपूर्ण स्थिती है, वहीं भीलवाड़ा में धार्मिक स्थल के बाहर पशु अवशेष मिलने के बाद गरमाए माहौल के बीच परशुराम सर्किल पर भारी संख्या में भीड़ जुट गई. गुस्साई भीड़ ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया और जबरन डंडों के बल पर बाजार बंद करने पर उतारू हो गए. भीड़ को देख स्थानीय पुलिस के माथे से भी चिंता के पसीने बहने लगे.

मंदिर के गेट पर मिला गोवंश 
मंदिर के गेट पर गाय की कटी हुई पूंछ मिलने से गुस्साए हिंदू संगठन ने भारी संख्य में एकत्रित होकर जमकर विरोध किया. इसी भीच मौजूदा भीड़ ने पत्थरबाजी भी की, जिसके बाद पुलिसबल हरकत में आया और लाठीचार्ज कर भीड़ को खदेड़ा.  पांच पॉइंट में समझिए रविवार से लेकर अब तक इस मामले में क्या क्या हुआ.

गोवंश मिलने के बाद शहर में तनाव 
बीते रविवार के दिन शहर कोतवाली थाना क्षेत्र में गांधी सागर तालाब की पाल के निकट वीर हनुमान मंदिर के मुख्य द्वार पर गाय की कटी हुई पूछ मिली थी. गाय की पूंछ मिलने के बाद शहर में तनाव का माहौल हो गया. देखते ही देखते शहर में साम्प्रदायिक माहौल बन गया और अगले दिन सोमवार को श्री कृष्ण जन्माष्टमी के दिन भी मामला गर्म रहा.

जबरन बाजार बंद कराने की कोशिश 
बीते सोमवार को एक बार फिर से गोवंश मिलने को लेकर भीड़ एकजुट हो गई और जबरन बाजार बंद करवाने लगी. इसके अलावा जगह-जगह पत्थरबाजी भी हुई, जिसको देखते हुए शहर में शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए पुलिस ने भीड़ पर लाठी चार्ज किया और शहर में फ्लैग मार्च निकाला.  वहीं गुस्साई भीड़ ने इस मामले में देरी होने और आरोपियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी ने होने पर भीलवाड़ा शहर को बंद करने की धमकी भी दी.

चप्पे-चप्पे पर पुलिस की नजर 
हिंदू संगठनों द्वारा भारी विरोध को लेकर सीओ सिटी अशोक जोशी ने अधिक जानकारी देते हुए बताया कि इस मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस टीम जांच कर रही है. उन्होंने कहा कि आरोपियों को पकड़ने के लिए टीमों का गठन किया गया है. वहीं पुलिस के आला अधिकारी शहर के चप्पे-चप्पे पर नजर बनाये हुए हैं और प्रदर्शनकारियों से बात कर मामले को कंट्रोल करने में जुटी हुई है.

ये भी पढ़ें - Rajasthan News: 25 लाख के जेवर चुराने मुंबई से फ्लाइट में बैठकर आया था मर्चेन्ट नेवी का ऑफिसर, प्रेग्नेंट महिला के साथ बनाया था प्लान

पुलिस ने दी जानकारी 
पुलिस अधीक्षक ने इस घटना को लेकर बताया कि सीसी टीवी फुटेज खंगाले और गहनता से जांच की, इसके बाद आठ संदिग्धों को डिटेन किया गया. साथ ही पुलिस अधीक्षक ने आज पुलिस के जन्माष्टमी का त्योंहार के चलते व्यस्त होने से आज और कल के लिए और समय चाहा. इस पर दो दिन की सहमति बनी. 

ये भी पढ़ें- Bhilwara News: गाय के साथ दरिंदगी पर हंगामा, जन्माष्टमी पर भी लोगों में भारी दिखा भारी आक्रोश

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news