Bhilwara News: पर्यावरण प्रेमी मित्र मंडल शहर में लगाएगा 2 हजार पेड़, 7 हजार पौधे लगाने का लक्ष्य
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2351953

Bhilwara News: पर्यावरण प्रेमी मित्र मंडल शहर में लगाएगा 2 हजार पेड़, 7 हजार पौधे लगाने का लक्ष्य

Bhilwara News: राजस्थान के भीलवाड़ा में गुलाबपुरा उपखंड क्षेत्र में पर्यावरण प्रेमी मित्र मंडल द्वारा वर्ष 2019 से ही एक हजार पौधे लगाने का कार्य शुरू कर दिया था. कोरोना महामारी के दौरान ऑक्सीजन की कमी के चलते निर्णय लेकर 1000 पौधे ओर लगाने का लक्ष्य लिया. कोरोना काल के दौरान ही पर्यावरण प्रेमियों द्वारा रूपाहेली मार्ग पर करीब 500 पौधे लगाये गए.

bhilwara news - zee rajasthan

Bhilwara News: गुलाबपुरा उपखंड क्षेत्र में पर्यावरण प्रेमी मित्र मंडल द्वारा वर्ष 2019 से ही एक हजार पौधे लगाने का कार्य शुरू कर दिया था. कोरोना महामारी के दौरान ऑक्सीजन की कमी के चलते निर्णय लेकर 1000 पौधे ओर लगाने का लक्ष्य लिया. कोरोना काल के दौरान ही पर्यावरण प्रेमियों द्वारा रूपाहेली मार्ग पर करीब 500 पौधे लगाये गए, जो आज पेड़ बनकर छाया दे रहे हैं.

इसके उपरांत कृषि मंडी, दोवनिया बालाजी मार्ग, गौशाला सहित विभिन्न स्थानों पर अब तक पर्यावरण प्रेमी मित्र मंडल द्वारा अब तक 2400 पौधे लगाये जा चुके हैं . वहीं, जानकारी के मुताबिक राज्य सरकार द्वारा नगर पालिका गुलाबपुरा को भी 7000 पौधे लगाने का लक्ष्य मिला है, शिक्षा विभाग में भी इसी प्रकार 75000 पौधे लगाने की जानकारी मिल रही है.

यह भी पढे़ं- Video: सचिन मीणा की पाकिस्तानी बीवी सीमा हैदर हुई नाराज, बोली- नायक नहीं, खलनायक है तू

उपखंड अधिकारी के सानिध्य में नगर पालिका द्वारा पोधारोपण किया जाएगा, जानकारी के मुताबिक जीपीएस से पौधों की देखरेख कर सार संभाल की जाएगी. पर्यावरण प्रेमी मित्र मंडल द्वारा भी पालिका द्वारा लगाए जाने वाले पौधों को गोद लिया जाना प्रस्तावित है, साथ ही शहर भर के हर घर के बाहर व हर प्रतिष्ठान के बाहर भी पौधे लगाने का कार्य किया जाना प्रस्तावित है. पर्यावरण प्रेमी मित्र मंडल के गुलशन हेमनानी, किशन नवाल दिन-रात पौधों की सार संभाल करने के लिए प्रयासरत रहते दिखाई देते हैं.

यह भी पढे़ं- पति ने स्कूटी चलाने से रोका तो दुधमुंहे बच्चे के साथ ट्रेन के सामने कूदी महिला, दोनों के हो गए टुकड़े

 

पढ़ें भीलवाड़ा की एक और खबर

Bhilwara News: उपसरपंच की मौत का सदमा बरदास नहीं कर पाए पत्नी-बेटा, 2 दिन में खत्म हो गया परिवार
Bhilwara News:
कोटड़ी उपखंड क्षेत्र के बड़लियास थाना कस्बे में खेत पर कार्य करते समय कल शनिवार सुबह उपसरपंच सत्यनारायण सोनी की तबीयत बिगड़ने से मौत हो गई थी. मौत की सूचना जैसे ही परिजन को मिली, तो पत्नी और बेटे सदमे में अचेत हो गए. गंभीर अवस्था में पत्नी और बेटे को बड़लियास चिकित्सालय ले जाया गया, जहां प्राथमिक उपचार करने के बाद जिला चिकित्सालय में रेफर किया गया. दोनों को जिले के महात्मा गांधी अस्पताल में भर्ती करवाया गया. 

वहीं, पिता की चिता की राख ठंडी होने से पहले ही आज पुत्र आशुतोष व पत्नी ममता ने भी दम तोड़ दिया. सूचना पर बडलियास थाना प्रभारी सिद्धार्थ प्रजापत भीलवाड़ा महात्मा गांधी अस्पताल पहुंचे और मामले की छानबीन कर रहे है कि इनकी मौत के पीछे की वजह क्या रही है. एक ही परिवार के 3 व्यक्ति की मौत बहुत कुछ बयां कर रही है, लेकिन फिलहाल कुछ कहना जल्दबाजी होगी. पुलिस पूरे मामले की बारीकी से जांच रही है. 

Trending news