भीलवाड़ा पहुंचे कुमार विश्वास CM नीतीश के मंत्री पर भड़के, जाने पूरा मामला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1526295

भीलवाड़ा पहुंचे कुमार विश्वास CM नीतीश के मंत्री पर भड़के, जाने पूरा मामला

बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर के रामचरित मानस पर दिए गए विवादास्पद बयान पर उत्तर प्रदेश में माहौल गरमाया हुआ है. इस मामले में सुप्रसिद्ध कवि डॉ. कुमार विश्वास ने भीलवाड़ा महोत्सव में शिरकत करने के दौरान मीडिया से रूबरू हो बड़ा बयान दिया है.

भीलवाड़ा पहुंचे कुमार विश्वास CM नीतीश के मंत्री पर भड़के, जाने पूरा मामला

Bhilwada News: बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर के रामचरित मानस पर दिए गए विवादास्पद बयान पर उत्तर प्रदेश में माहौल गरमाया हुआ है. इस मामले में सुप्रसिद्ध कवि डॉ. कुमार विश्वास ने भीलवाड़ा महोत्सव में शिरकत करने के दौरान मीडिया से रूबरू हो बड़ा बयान दिया है. उन्होंने बिहार के शिक्षा मंत्री की रामचरित मानस के प्रति समझ पर सवाल खड़ा किया. डॉ. विश्वास ने कहा कि बिहार के मंत्री को मानस पर किसी प्रकार का बयान देने से पहले इसके बारे में सोचना चाहिए.

आपको बता दे की बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर का बयान रामचरित मानस को लेकर आया है. उन्होंने भगवान राम की कथा बताने वाली इस पुस्तक को नफरत फैलाने वाला करार दे दिया है. शिक्षा मंत्री ने कहा कि रामचरित मानस में दलितों की शिक्षा पर अलग प्रकार की बात कही गई है. रामचरित मानस की अपने तरीके से व्याख्या करते हुए शिक्षा मंत्री ने दलितों के शिक्षा का इसमें विरोध किए जाने की बात कही है. डॉ. कुमार विश्वास ने रामचरित मानस पर सवाल उठाने को लेकर सीधे शब्दों में बिहार के शिक्षा मंत्री को घेर लिया है. उन्होंने बिहार के सीएम नीतीश कुमार से रामचरित मानस पर सवाल उठाने वाले शिक्षा मंत्री पर कार्रवाई की बात कही है. डॉ. विश्वास ने कहा कि हम सभी धार्मिक ग्रंथों का सम्मान करते हैं. भगवान राम के विराट और विशाल व्यक्तित्व की चर्चा करते हुए डॉ. कुमार विश्वास कहते हैं कि भगवान राम का चरित्र हर किसी के लिए अनुकरणीय है. राम राज में किसी भी जाति को लेकर कोई भेदभाव नहीं था. अगर जातीय विभेद होता तो माता सबरी के जुठे बेर क्या राम खाते? भीलराज से लेकर निषादराज तक भगवान राम के मित्रों में शामिल थे.

डॉ कुमार विश्वास ने कहा कि यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि एक प्रदेश का शिक्षा मंत्री भगवान राम की कथा को विद्वेष फैलाने वाला, जहर फैलाने वाला बताए. वे उस विश्वविद्यालय में बात कर रहे थे, जो ज्ञान का आदि स्रोत माना जाता है. हमारे यहां तक्षशिला और नालंदा पुरानी ज्ञानपीठ के रूप में जानी जाती है. वहां शिक्षा मंत्री दीक्षांत समारोह में गए थे. दीक्षांत समारोह में शिक्षा मंत्री इस प्रकार की बातें बोलें, वह अशोभनीय है. उन्होंने यह बात भीलवाड़ा में आयोजित भीलवाड़ा महोत्सव कार्यक्रम में शिरकत करने के दौरान पत्रकारों को संबोधित करते हुए कही.

Reporter - Mohammad Khan

ये भी पढ़ें..

Rajasthan : सीपी जोशी ने पढ़ा मोदी का संदेश, न्यायापालिका को दायरे में रहने की नसीहत दी

खाटू श्याम बाबा मंदिर में इस दिन से कर सकेंगे भक्त दर्शन, ऑनलाइन बुकिंग और नए नियम लागू

Trending news