Mandalgarh: राजस्व मंत्री रामलाल जाट का बीगोद दौरा, ग्रामीण ओलंपिक खेलों के कार्यक्रम में लिया भाग
Advertisement

Mandalgarh: राजस्व मंत्री रामलाल जाट का बीगोद दौरा, ग्रामीण ओलंपिक खेलों के कार्यक्रम में लिया भाग

Mandalgarh: राजस्व मंत्री रामलाल जाट मंगलवार को बीगोद क्षेत्र के दौरे पर रहे, उन्होंने बीगोद में राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों के ब्लॉक स्तरीय खेल कार्यक्रम में हिस्सा लिया.

राजस्व मंत्री रामलाल जाट का बीगोद दौरा

Mandalgarh: राजस्व मंत्री रामलाल जाट मंगलवार को बीगोद क्षेत्र के दौरे पर रहे, उन्होंने बीगोद में राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों के ब्लॉक स्तरीय खेल कार्यक्रम में हिस्सा लिया. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की जिले की प्रस्तावित यात्रा कार्यक्रम को देखते हुए उन्होंने जिला कलेक्टर आशीष मोदी, जिला पुलिस अधीक्षक आदर्श सिधू और अन्य प्रशासनिक अधिकारियों के साथ खेल मैदान और अन्य तैयारियों का जायजा लिया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए.

राजस्व मंत्री रामलाल जाट ने मौजूद खिलाड़ियों और ग्रामवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों की शुरूआत हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद के जन्मदिन 'राष्ट्रीय खेल दिवस' पर की गई. उन्होंने कहा कि आमजन, विद्यार्थियों, खिलाड़ियों और जनप्रतिनिधियों की सहभागिता ने ग्रामीण ओलंपिक खेलों को सही मायने में ऐतिहासिक और भव्य बना दिया है.

मंत्री जाट ने कहा कि खेलकूद के माध्यम से लोग स्वस्थ होंगे, उन्होंने सभी को जीवन में खेलों और सकारात्मक जीवन शैली अपनाने की बात कही है. इस दौरान खिलाड़ियों ने 'खेलेगा राजस्थान, जीतेगा राजस्थान', 'हिट राजस्थान, फिट राजस्थान' और 'हिट मांडलगढ़, फिट मांडलगढ़' के नारों के साथ माहौल को उत्साहपूर्ण बना दिया. मंत्री जाट ने कहा कि राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल एक ऐतिहासिक कदम है. इससे ग्रामीण विद्यार्थियों की खेलों में रूचि जाग्रत होगी. ग्रामीण प्रतिभाएं भी खेलों में नाम रोशन करेगी.

साथ ही उन्होंने कहा कि राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों के माध्यम से लोग धर्म, जाति, विचारधारा और आपसी मतभेदों से ऊपर उठकर खेल भावना के साथ खेलों के सफल आयोजन में भागीदारी निभा रहे है. पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी ने भारत में संचार क्रांति लाने के लिए अभूतपूर्व कार्य किया.

साथ ही देश में खेलों को स्थापित करने में भी उन्होंने महत्वपूर्ण योगदान दिया. साथ ही उन्होंने देश की एकता और अखंडता को बनाए रखने के लिए जाति, धर्म, लिंग और अन्य भेदभावों को खत्म करने के लिए लगातार प्रयास किए. जिला कलेक्टर आशीष मोदी ने खेलों के महाकुंभ में व्यवस्थाओं, लोगों में उत्साह को देखकर और खेल भावना के साथ खेलों के आयोजन करवाने पर आयोजकों को बधाई दी.

यह भी पढ़ें - पुष्कर के जूता-चप्पल कांड का पहले से था पता, महज बाजार बंद करा कर बैठ गया था प्रशासन

जिला कलेक्टर ने अपने संबोधन में कहा कि कोरोना महामारी के दौरान विभिन्न स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं उजागर हुई, साथ ही बच्चों का खेलना-कूदना भी कम हो गया. उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और राज्य सरकार का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि प्रदेश में राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों का भव्य आयोजन हो रहा है, जो संभवतः विश्व में कहीं नहीं हुआ. 

इस दौरान मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद डॉ. शिल्पा सिंह, माण्डलगढ के पूर्व विधायक विवेक धाकड, माण्डलगढ़ प्रधान सतीष चन्द्र जोशी, माण्डलगढ़ नगरपालिका चैयरमैन जफर हुसैन, बिजौलिया प्रधान आशाकुमारी, उपखंड अधिकारी माण्डलगढ़ सुश्री नेहा छीपा, मुख्य चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मुश्ताक खान सहित विभिन्न जनप्रतिनिधि उपस्थित थे.

Reporter: Mohammad Khan

भीलवाड़ा की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

सीएम अशोक गहलोत के दौरे को लेकर ट्रैफिक और पार्किंग के बदले इंतजाम, प्रतापगढ़ को मिल सकती है आज मिलेगी बड़ी सौगात

राजस्थान के ओवरएज बेरोजगारों के लिए बड़ी खबर, अगली प्रतियोगी परीक्षाओं में 2 साल की छूट जानें पूरी डिटेल

पुरुषों को 'गुप्त' रखनी चाहिए ये बातें, गलती से भी किसी के सामने न करें जिक्र, हो जाएंगे बर्बाद

Trending news