7 केन्द्रों पर पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का आयोजन , 3 हजार 576 अभ्यर्थी हुए शामिल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1241554

7 केन्द्रों पर पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का आयोजन , 3 हजार 576 अभ्यर्थी हुए शामिल

 शहर में शनिवार को 7 केन्द्रों पर पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का आयोजन किया गया.उच्च स्तर से लेट निर्देश मिले तो कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का पेपर 45 मिनट देरी से शुरू हो पाया. अभ्यर्थियों में रोष देखा गया.परीक्षकों ने समझाइश कर उन्हें शांत किया.

7 केन्द्रों पर पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का आयोजन , 3 हजार 576 अभ्यर्थी हुए शामिल

भीलवाड़ा: शहर में शनिवार को 7 केन्द्रों पर पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का आयोजन किया गया.उच्च स्तर से लेट निर्देश मिले तो कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का पेपर 45 मिनट देरी से शुरू हो पाया. अभ्यर्थियों में रोष देखा गया.परीक्षकों ने समझाइश कर उन्हें शांत किया. कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए 1 लाख 72 हजार अभ्यर्थी पंजीकृत हुए थे .इनमें से भीलवाड़ा में 3 हजार 576 परीक्षार्थियों को परीक्षा देनी थी.

परीक्षा में कुल 2249 परीक्षार्थी ही बैठे.शेष 1327 परीक्षार्थी नदारद रहे.उधर परीक्षा को लेकर कड़ी सुरक्षा वयवस्था की गई थी.सभी परीक्षा केन्द्रों पर पूरी जांच-पड़ताल के बाद ही अभ्यर्थी को परीक्षा केन्द्र में प्रवेश दिया गया.राजेंद्र मार्ग स्कूल के प्रधानाचार्य श्याम लाल खटीक  के अनुसार परीक्षा का समय सुबह 8 से 10 बजे तक का था.7 बजे तक परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्रों पर प्रवेश दिया गया.

इससे पूर्व सुबह 6 बजे से ही परीक्षार्थी कतारों में लग गए. सुबह 8 बजे पेपर शुरू होना था, लेकिन इस बार परीक्षा में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी को रोकने के लिए दो पेपर भेजे गए थे. कौनसा पेपर बंटना है और कौनसा नहीं, इसके लिए मुख्यालय से निर्देश आने थे और उसके बाद ही पेपर बंटना था.मुख्यालय से 25 मिनट देरी से सुबह 8.25 बजे पेपर के संबंध में निर्देश प्राप्त हुए और सारी प्रक्रिया पूरी करने के बाद परीक्षार्थियों को सुबह 8.45 बजे पेपर दिए गए.हालांकि परीक्षा का समय दो घंटे का था तो ऐसे में सुबह 10.45 बजे तक परीक्षा चली.जिले में संगम स्कूल ऑफ एक्सीलेंस, राउमावि माण्डल, माणिक्यलाल वर्मा राजकीय महाविद्यालय, महिला आश्रम उच्च माध्यमिक विद्यालय, प्रतापनगर विद्यालय, सेठ मुरलीधर मानसिंहका उमावि और राउमावि राजेन्द्र मार्ग को परीक्षा केंद्र बनाया गया था.परीक्षा के दौरान कार्यपालक मजिस्ट्रेट ने भी परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया.परीक्षा शांतिपूर्ण संपन्न होने पर सभी ने राहत की सांस ली.

Reporter-Mohammad Khan

Trending news