छात्रसंघ चुनाव 2022: शहर के 15 कॉलेजों में हो रहा मतदान, राजनीति का पारा हुआ हाई
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1320143

छात्रसंघ चुनाव 2022: शहर के 15 कॉलेजों में हो रहा मतदान, राजनीति का पारा हुआ हाई

समर्थक अपने उम्मीदवार के लिए एड़ी चोटी का जोर आजमा रहे हैं और छात्र संघ चुनाव कोविड-19 के कारण 2 साल से बाद थे, जिसके कारण इस बार के चुनावों में छात्र-छात्राओं में जोश दोगुना नजर आ रहा है.

छात्रसंघ चुनाव 2022

Bhilwara: शहर सहित जिले भर के कुल 15 कॉलेजों में छात्र संघ चुनावों को लेकर छात्र राजनीति का पारा सातवें आसमान पर पहुंच चुका है. समर्थक अपने उम्मीदवार के लिए एड़ी चोटी का जोर आजमा रहे हैं. छात्र संघ चुनाव कोविड-19 के कारण 2 साल से बाद थे, जिसके कारण इस बार के चुनावों में छात्र-छात्राओं में जोश दोगुना नजर आ रहा है. शहर के दोनों ही प्रमुख कॉलेज एमएलवी और सेमुमा गर्ल्स कॉलेज में कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान की प्रक्रिया शुरू हो गई हैं.

यह भी पढे़ं- छात्रसंघ चुनाव 2022: नामांकन की प्रक्रिया हुई पूर्ण, एबीवीपी और एनएसयूआई आमने-सामने

साथ ही शहर में एमएलवी, सेमूमा, विधि एवं कृषि कॉलेज सहित जिले के शाहपुरा, बिजौलियां, गंगापुर, करेड़ा, मांडलगढ़, रायपुर, जहाजपुर, कोटड़ी, आसींद, बनेड़ा कॉलेजों सहित कुल 15 सरकारी कॉलेजों में यह चुनाव हो रहा है. मतदान का समय सुबह 8 से दोपहर 1 बजे तक का है, जिसमे आहुति देने के लिए विद्यार्थियों को परिचय पत्र या फीस की रसीद, आधार कार्ड और कोई भी फोटो युक्त सरकारी दस्तावेज साथ लेकर आने वालों को ही मतदान का अधिकार मिलेगा. एबीवीपी ने सेमुमा गर्ल्स कॉलेज में अध्यक्ष के लिए प्रत्याशी सुमित्रा पूर्बिया, उपाध्यक्ष सपना सुधार, महासचिव माया पुर्बिया, सह सचिव रीना गुर्जर, एमएलवी कॉलेज में अध्यक्ष के लिए धवल कुमार शर्मा, उपाध्यक्ष गौरव शाह, महासचिव सूर्य देव सिंह शक्तावत, संयुक्त सचिव के लिए आदर्श डागर को प्रत्याशी बनाया.

वहीं एनएसयूआई ने भीलवाड़ा के माणिक्यलाल वर्मा राजकीय महाविद्यालय सहित चार कॉलेजों के प्रत्याशी घोषित किए. माणिक्यलाल वर्मा कॉलेज से अध्यक्ष पद पर प्रियंका व्यास, उपाध्यक्ष पर रोहित वैष्णव, महासचिव पर शुभम मल्होत्रा, सेमुमा कॉलेज में अध्यक्ष पद पर करिश्मा धौलपुरिया, उपाध्यक्ष पर अनीता जाट, महासचिव पर जानवी घावरी और सचिव पर कल्पना टेलर लॉ कॉलेज से अध्यक्ष पद पर यशोदा राजपुरोहित, उपाध्यक्ष पर सुरेश मीणा, इसी तरह कृषि महाविद्यालय से अध्यक्ष पद पर रियांशी माहेश्वरी, महासचिव पर अमन नागर और सचिव पर सचिन सिंह को प्रत्याशी के रूप में घोषित किया. चुनाव कार्यक्रम के तहत आज पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच सवेरे 8 बजे से मतदान की प्रक्रिया शुरू हुई जो की शुरुआती वक्त में काफी धीमी है. 

छात्र संघ चुनाव 2022 को लेकर माणिक्य लाल वर्मा महाविद्यालय व सेठ मुरलीधर मानसिंहका कन्या महाविद्यालय परिसर में उम्मीदवार अलग-अलग तरीकों से अपने अपने पक्ष में वोट करने की मिन्नते करते हुए भी नजर आ रहे हैं. हालांकि इस बार एमएलवी कॉलेज में 6060 मतदाता है, लेकिन फिर भी मतदान का प्रतिशत कम रहने की आशंका जताई जा रही है. उसके पीछे कम स्टूडेंट्स का प्रवेश और दूसरा कम वोटर आईडी कार्ड जारी होना माना जा रहा है. वहीं सेमुमा गर्ल्स कॉलेज में इस बार 2892 मतदाता है तो वही लॉ कॉलेज में 301 और कृषि महाविद्यालय में मात्र 162 मतदाता है. लॉ कॉलेज में नेहा चन्नाल और सयुक्त सचिव पद पर हरिओम आगाल पहले ही निर्विरोध चुनाव जीत चुके हैं.

Reporter: Mohammad Khan

 चित्तौड़गढ़ की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

अन्य खबरें

Aaj Ka Rashifal: आज शुक्रवार को धनु को काम में होगी परेशानी, कन्या किसी से कोई बात शेयर न करें

IAS अतहर आमिर ने अपनी बेगम के साथ शेयर की फोटोज, लिखा- मैं और मेरी महरीन

Trending news