सरपंच संघ ने BDO कार्यालय पर किया सांकेतिक धरना प्रदर्शन, SDM को सौंपा ज्ञापन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1277615

सरपंच संघ ने BDO कार्यालय पर किया सांकेतिक धरना प्रदर्शन, SDM को सौंपा ज्ञापन

भीलवाड़ा के मांडलगढ़ में विभिन्न मांगों और पंचायतराज मंत्री को हटाने को लेकर सरपंच संघ ने मांडलगढ़ पंचायत समिति कार्यालय पर बुधवार को सांकेतिक धरना प्रदर्शन किया और सरकार से समझौते के बाद वादाखिलाफी से आक्रोशित संघ ने मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम नेहा छिपा और अतिरिक्त विकास अधिकारी को ज्ञापन सौंपा है.

सांकेतिक धरना प्रदर्शन

Mandalgarh: राजस्थान में भीलवाड़ा के मांडलगढ़ में विभिन्न मांगों और पंचायतराज मंत्री को हटाने को लेकर सरपंच संघ ने मांडलगढ़ पंचायत समिति कार्यालय पर बुधवार को सांकेतिक धरना प्रदर्शन किया और सरकार से समझौते के बाद वादाखिलाफी से आक्रोशित संघ ने मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम नेहा छिपा और अतिरिक्त विकास अधिकारी को ज्ञापन सौंपा है.

यह भी पढ़ें - लोकसभा में गूंजा भारतमाला परियोजना में निर्माण हो रही सड़कों की खराब गुणवत्ता का मामला

मांडलगढ़ सरपंच संघ अध्यक्ष फौरी देवी गुर्जर के नेतृत्व में दिए गए ज्ञापन में बताया कि विभिन्न मांगों को लेकर सरपंच संघ द्वारा पंचायत राज मंत्री के साथ 21 मई 2022 में मांग पत्र पर समझौता किया गया था, जिन मांगों पर सहमति बन गई थी, उनके आदेश जारी नहीं किए जा रहे हैं. वहीं नागौर दौरे के वक्त पंचायत राज मंत्री रमेश मीणा के द्वारा मनरेगा में लगाए गए अनियमितता और घोटालों के आरोपों के कारण सरपंच संघ में आक्रोश व्याप्त है. संघ द्वारा पंचायत राज्य मंत्री के इस्तीफे की मांग की गई है. 

साथ ही इस पूरे मामले में संघ द्वारा आंदोलन का निर्णय लिया गया है. बुधवार को ग्राम पंचायतों में होने वाली ग्राम सभा का बहिष्कार कर संकेतिक धरना प्रदर्शन किया गया है. ज्ञापन में बताया कि मनरेगा सामग्री का बकाया भुगतान जारी करने, ग्राम पंचायत द्वारा जारी भूमि के पट्टे में त्रुटि होने पर सीधे ही पुलिस में एफ आई आर दर्ज कराने के स्थान पर प्रशासनिक स्तर पर अपील का प्रावधान किया जाए. 

ग्राम पंचायत को 50 हजार की जगह एक लाख का महात्मा गांधी नरेगा योजना में मस्टरोल जारी करने के अधिकार ग्राम पंचायत स्तर पर देने सहित विभिन्न मांगों को लेकर ज्ञापन दिया गया है. ज्ञापन देने जालियां सरपंच सुरेन्द्र सिंह, झंझोला सरपंच दुर्गालाल काबरा, मुकुंपुरिया सरपंच हरजी लाल रेबारी, दौलपुरा सरपंच रामजस दाधीच, रलायता सरपंच प्रेमदेवी जाट सहित अन्य ग्राम पंचायतों के सरपंच मौजूद थे.

Reporter: Mohammad Khan

भीलवाड़ा की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

अन्य बड़ी खबरें

नींद में होने का नाटक करती रही पत्नी, प्रेमी आया और पति पर हुआ चाकू से ताबड़तोड़ वार

टीचर ने किया डिमोटिवेट, तो स्टूडेंट ने ट्वीट कर दिया धमाकेदार जवाब, टीचर की बोलती बंद

शिव मंदिर के तालाब में अठखेलियां करते नजर आए नाग-नागिन, वीडियो हुआ वायरल

Trending news