सतीश पूनिया ने साधा गहलोत सरकार पर निशाना, कहा- सीएम आग से खेल रहे हैं
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1201051

सतीश पूनिया ने साधा गहलोत सरकार पर निशाना, कहा- सीएम आग से खेल रहे हैं

 10 मई की रात को हुई आदर्श तापड़िया की हत्या के विरोध में जिला कलेक्ट्री के बाहर चल रहा भाजपा का धरना आज प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया की मौजूदगी में समाप्त हो गया. इस दौरान पूनिया ने सुबह की गहलोत सरकार पर जमकर निशाना साधा. 

सतीश पूनिया ने साधा गहलोत सरकार पर निशाना

Bhilwara: 10 मई की रात को हुई आदर्श तापड़िया की हत्या के विरोध में जिला कलेक्ट्री के बाहर चल रहा भाजपा का धरना आज प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया की मौजूदगी में समाप्त हो गया. इस दौरान पूनिया ने सुबह की गहलोत सरकार पर जमकर निशाना साधा. 

धरने को संबोधित करते हुए पुनिया ने कहा कि कांग्रेस के शासन में वर्ग विशेष के लिए तुष्टिकरण की नीति अपनाई जा रही है जो कांग्रेस के लिए ही घातक सिद्ध होगी. राजस्थान में 2023 के बाद कभी दंगे नहीं होंगे. उन्होंने कहा कि डॉ. राममनोहर लोहिया ने कहा था कि जागरुक जनता कभी पांच साल का इंतजार नहीं करती. उन्होंने भीलवाड़ा के हिंदू संगठनों व लोगों को धन्यवाद देते हुए कहा कि भाजपा व हिंदू संगठनों के मजबूत आंदोलन के आगे प्रशासन को घुटने टेकने पड़े हैं. आगे भी जरूरत पड़ी तो आंदोलन किया जाएगा. उन्होंने कहा अभी धरना समाप्त हुआ है, आंदोलन खत्म नहीं हुआ है. जब तक आदर्श की हत्या के शेष आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया जाता तब तक भाजपा चुप नहीं बैठेगी.

यह भी पढ़ें- पिता बेचते हैं प्याज और लहसुन, बेटी पहुंची डरबन, अब कर रही है ये अनोखा काम

डॉ. पूनिया ने कहा कि सहूलियत के नाम पर प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने लोगों को कुछ नहीं दिया. शौचालय, पानी या मकान कोई भी मसला हो, मोदी ने लोगों को सारी सुविधाएं दी हैं. उन्होंने कहा कि अब राजस्थान में 2023 के बाद कभी दंगे नहीं होंगे. सीएम आग से खेल रहे हैं. चुनाव बाद राजस्थान में केवल और केवल भारत माता का कानून चलेगा. उन्होंने कहा कि सीएम अशोक गहलोत का घर जोधपुर दंगों की आग में जल रहा था लेकिन वे कभी वहां नहीं गए. डॉ. पूनिया ने कहा कि कांग्रेस के शासन में अल्पसंख्यकों को संरक्षण और खुली छूट दी जाती है.

ऐसे में जब दंगे होते हैं तो कांग्रेस भाजपा पर दंगे करने का आरोप लगा देती है, यह कांग्रेस की बौखलाहट है. कांग्रेस तुष्टिकरण की नीति से अपने वजूद को मिटाने पर तुली है. पिछले चुनाव में भी गलती से कांग्रेस की सरकार बन गई. सीएम अशोक गहलोत ने हिंदू त्योहारों पर प्रदेश के 17 जिलों में धारा 144 लगा दी जबकि अल्पसंख्यकों को रैलियों व आयोजनों की अनुमति दी जाती है. पूनिया ने कहा कि जिस तरह भाजपा व हिंदू संगठनों के आगे प्रशासन को घुटने टेकने पड़े हैं, यह प्रशंसनीय है. 

आगे भी जरूरत पड़ी तो भाजपा प्रदेश व देश की एकता के लिए हमेशा तैयार है. उन्होंने कहा कि आज भाजपा के धरने का 11वां और अंतिम दिन नहीं है बल्कि कांग्रेस का 12वां है. पूनिया ने कश्मीर फाइल्स फिल्म की चर्चा करते हुए कहा कि जिस तरह कश्मीर में कश्मीरी पंडितों की हत्या की गई और बहन-बेटियों को प्रताड़ित किया गया, यह सबने देखा है. खून के आंसू भी रोए हैं और अपनों को खोया है. पूनिया ने कहा कि कांग्रेस की सरकार केवल राजस्थान और छत्तीसगढ़ में ही है और आने वाले समय में यहां से भी इनका सूपड़ा साफ हो जाएगा. 

धरने को सम्बोधित करते हुए विधायक विट्ठलशंकर अवस्थी ने कहा कि आदर्श हत्याकांड को लेकर शुरू किए गए आंदोलन में लोग जुड़ते गए और कारवां बनता गया. आखिर में प्रशासन को घुटने टेकने पड़े और मांगें माननी पड़ी. उन्होंने कहा कि आदर्श हत्याकांड में परिजनों को जो मुआवजा दिलाया गया, वह भीलवाड़ा के इतिहास का सबसे बड़ा मुआवजा बन गया है. आदर्श के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग भी की गई थी जिस पर कलेक्टर ने सरकार को पत्र लिखा है और तब तक प्राइवेट नौकरी दिलाने का आश्वासन दिया है. 

यह भी पढ़ें- कश्मीर में शहीद जवान की अंतिम विदाई में उमड़ा जनसैलाब, आखिरी बार दुलारते दिखे 80 साल के पिता, लोग नहीं रोक पाए आंसू

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वालों को आज तक नहीं पकड़ा गया जबकि धरने पर भाजपा की कोमल मेहता ने एक छोटी सी लाइन बोली कि पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वालों को पाकिस्तान भेज देना चाहिए और इसी बात को लेकर कोमल को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया. उन्होंने कहा कि अब प्रदेश में सभी कांग्रेस कार्यालय थोड़े दिनों में मदरसे बनने वाले हैं. उन्होंने यह भी कहा कि जब तक आदर्श के सभी हत्यारों को पकड़ नहीं लिया जाता आंदोलन जारी रहेगा. अवस्थी ने कहा कि 10 जून तक सभी बाकी मांगें पूरी नहीं हुई तो आंदोलन नई दिशा लेगा. उन्होंने कहा कि अब कांग्रेस की बर्बादी निश्चित है. इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष लादू लाल तेली, सांसद सुभाष बहेड़िया, सुभाष बाहेती, गणेश प्रजापत, बरजी देवी भील, रामलाल गुर्जर आदि मौजूद थे. अंत में विजय ओझा ने धरना समाप्ति की घोषणा की. 
Report- DILSHAD KHAN

 

 

Trending news