Bhilwara News: इतनी सी बात के लिए ऊंचे टावर पर चढ़ गया युवक, प्रशासन को माननी पड़ी हार
Advertisement

Bhilwara News: इतनी सी बात के लिए ऊंचे टावर पर चढ़ गया युवक, प्रशासन को माननी पड़ी हार

Rajasthan News: शाहपुरा जिले के जहाजपुर में खेत के रास्ते पर से पेड़ हटाने की मांग को लेकर आज एक युवक चाण्डिया स्थित टावर पर चढ गया, जिसके बाद सूचना पर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंचे. इसके बाद युवक से टावर से निचे उतरने की अपील की.

Jahazpur Zee Rajasthan

Rajasthan News: शाहपुरा जिले के जहाजपुर में आम रास्ते में लगे पेड़ को हटवाने के लिए कई दिनों से प्रयासरत दिनेश प्रजापत पेड़ नहीं हटने से नाराज होकर अपनी मांग मनवाने के लिए आज चावंडिया चौराहे के समीप एक मोबाइल टावर पर चढ़ गया. दिनेश प्रजापत की मांग को मानते हुए तहसीलदार सत्यनारायण आचार्य ने पेड़ को कटवा कर, उसे टावर से नीचे उतरने के लिए आग्रह किया. इसी कड़ी में पुलिस उपाधीक्षक हंसराज बैरवा, थानाधिकारी नरपत राम बाना ने भी समझाइश की, लेकिन जब तक पेड़ नहीं काटा गया, तब तक दिनेश प्रजापत मोबाइल टावर से नीचे नहीं उतरा.

गार्ड ने रोका, लेकिन वह फिर भी चढ़ गया 
दिनेश प्रजापत मोबाइल टावर के समीप ही खेतों में काम करता है और यहां पर रोजाना उसका आना-जाना होता है. आज जब दिनेश प्रजापत हाथ में कुल्हाड़ी एवं पेट्रोल की बोतल लेकर आया, तो गार्ड ने पूछा तो उसने जवाब दिया कि बकरियों के लिए वह पत्ती लेने आया है. इसी बातचीत के बाद भागकर मोबाइल टावर पर चढ़ने लगा, तो वहां पर तैनात गार्ड निसार मोहम्मद ने उसे रोकने का काफी कोशिश की. इस कोशिश में गार्ड ने उसके हाथों से कुल्हाड़ी और पेट्रोल की बोतल को छीन लिया, लेकिन दिनेश टावर पर चढ़ गया. 

कार्यालय पर अपनी गाय एवं भैंसों को लेकर बैठा था धरने पर 
पूर्व में भी इस रास्ते को लेकर दिनेश प्रजापत ने विधानसभा आचार संहिता से एक-दो दिन पहले उपखंड कार्यालय पर अपनी गाय एवं भैंसों को लेकर धरने पर बैठा था.  विधानसभा चुनाव में निर्दलीय के रूप में चुनाव भी लड़ा था. खबर लिखे जाने तक गुस्साया दिनेश प्रजापत टावर पर ही बैठा था. इस घटनाक्रम के दौरान कार्यवाहक तहसीलदार सत्यनारायण आचार्य, पुलिस उपाधीक्षक हंसराज बैरवा, थानाधिकारी नरपत राम बना, गिरदावर दिनेश पारीक सहित पटवारी एवं पुलिसकर्मी मौजूद थे.

ये भी पढ़ें- Jaipur: बिजली निगम और जलदाय विभाग को बड़ा झटका, शाहपुरा नगर पालिका ने थमाया नोटिस

Trending news