शाहपुरा में जलझूलनी ग्यारस शोभायात्रा पर पथराव, जमकर हुई नारेबाजी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2431611

शाहपुरा में जलझूलनी ग्यारस शोभायात्रा पर पथराव, जमकर हुई नारेबाजी

Shahpura, Rajasthan News: राजस्थान के शाहपुरा जिले के जहाजपुर इलाके में शनिवार को जलझूलनी ग्यारस पर शोभायात्रा पर पथराव के बाद सांप्रदायिक तनाव पैदा हो गया.

Bhilwara News

Shahpura, Rajasthan News: राजस्थान के शाहपुरा जिले के जहाजपुर इलाके में शनिवार (14 सितंबर) को जलझूलनी ग्यारस के अवसर पर एक धार्मिक शोभायात्रा पर पथराव के बाद सांप्रदायिक तनाव पैदा हो गया. पुलिस के अनुसार शोभायात्रा पर पथराव के कारण इलाके में हंगामा हुआ. पथराव में एक महिला समेत कई युवकों को चोट आई है. घटना के बाद जुलूस में शामिल लोगों ने दूसरे पक्ष के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

यह भी पढ़ेंः 100 साल बाद ऐसी दिखेगी खाटू श्याम जी की नगरियां, AI ने बनाई खूबसूरत फोटोज

घटना की सूचना मिलते ही जहाजपुर से भारतीय जनता पार्टी के विधायक गोपीचंद मीणा घटनास्थल पर पहुंच गए और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर धार्मिक स्थल के बाहर धरने पर बैठ गए. विधायक गोपीचंद मीणा ने कहा कि जब तक पथराव करने वाले आरोपियों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार नहीं किया जाएगा, तब तक वह धरने पर बैठे रहेंगे और कस्बे में भगवान के जल विहार का जुलूस नहीं निकलेगा.

इस घटना से जहाजपुर कस्बे में तनाव व्याप्त हो गया. कस्बे के बाजार बंद हो गए. भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया. हालांकि, देर रात विधायक गोपी चंद मीणा ने किया धरना खत्म कर दिया. 

यह भी पढ़ेंः राजस्थान की वो जगह, जहां महिलाएं बदलती हैं हर साल अपना 'पति'

वहीं, शाहपुरा जिला कलेक्टर राजेंद्र सिंह शेखावत और एसपी राजेश कांवट हर स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं. कलेक्टर और एसपी के साथ विधायक गोपीचंद मीणा ने अफवाहों पर ध्यान न देने और शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की है.

क्या है पूरा मामला?
दरअसल, जहाजपुर कस्बे में किले सहित सभी मंदिरों के भगवान के बेवाण भंवर कला तालाब में जलझूलनी एकादशी पर जलविहार के लिए ले जाए जाते हैं और देर रात तक यह वापस अपने-अपने मंदिर पहुंचते हैं. इसी क्रम में किले से पीतांबर राय महाराज भगवान का धार्मिक झुलस एक अन्य संप्रदाय के धार्मिक स्थल से गुजरने के दौरान यह यह घटना हुई. इसके बाद नागरिकों ने बाजार बंद कर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की.

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news