बस में शहर भ्रमण पर निकले तमाम अधिकारी, आई लव बीकानेर सेल्फी प्वाइंट पर खिंचवाई फोटो
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1333371

बस में शहर भ्रमण पर निकले तमाम अधिकारी, आई लव बीकानेर सेल्फी प्वाइंट पर खिंचवाई फोटो

बीकानेर में जिला प्रशासन की अनोखी पहल देखने को मिल रही है, जहां शहर के तमाम अधिकारी एक ही बस में बैठकर शहर के स्मारकों और सर्किल का भ्रमण करते नजर आए. 

भ्रमण पर निकले तमाम अधिकारी

Bikaner: बीकानेर में जिला प्रशासन की अनोखी पहल देखने को मिल रही है, जहां शहर के तमाम अधिकारी एक ही बस में बैठकर शहर के स्मारकों और सर्किल का भ्रमण करते नजर आए. ऐसे में संभागीय आयुक्त डॉ. नीरज के पवन और जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल के नेतृत्व में जिले के आला अधिकारियों ने बस में बैठकर शहर के विभिन्न सर्कल्स, स्मारकों, टैंक्स और मूर्तियों का अवलोकन किया. संभागीय आयुक्त की पहल पर तीन से पांच सितंबर तक इन स्थानों पर विशेष साज-सज्जा और लाइटिंग की गई है.

इस अवसर पर संभागीय आयुक्त ने कहा कि सर्कल्स, स्मारक, टैंक्स और मूर्तियां आमजन की अभिरुचि के केंद्र बने. ज्यादा से ज्यादा लोगों का इनसे भावनात्मक जुड़ाव हो. बच्चे हमारी ऐतिहासिक विरासत को समझें और जानें, इस उद्देश्य से यह पहल की गई है. साथ ही उन्होंने शहरवासियों से अगले तीन दिन इन स्थानों का अधिक से अधिक भ्रमण करने का आह्वान किया है. 

साथ ही उन्होंने सर्कल्स सौंदर्यकरण से संबंधित बचे हुए कार्य अविलंब पूर्ण करने के निर्देश दिए और कहा कि इस दौरान सभी फव्वारें चालू रहें और रात के समय यहां आकर्षक लाइटिंग की जाए. उन्होंने इन सर्कल्स पर रंगोली सजाने के निर्देश भी दिए है. जिला कलेक्टर ने कहा कि स्वतंत्रता सेनानियों, शहीदों और महापुरुषों की स्मृति में बनाए गए सर्किल और स्मारक हमारे लिए आदर और सम्मान के केंद्र हैं. इनसे जुड़ाव जरूरी है, जिससे युवा इन महापुरुषों के आदर्शों का अनुसरण कर सकें. साथ ही उन्होंने कहा कि तीन दिन के इस विशेष अभियान के अच्छे परिणाम आएंगे.

मेजर पूर्ण सिंह सर्किल से शुरू हुई यात्रा
सर्कल्स, स्मारकों, टैंक्स और मूर्तियों के भ्रमण की यह यात्रा मेजर पूर्ण सिंह सर्किल से शुरू हुई. अधिकारियों ने इसके बाद कैप्टन चंद्र चौधरी सर्किल पर भावांजलि अर्पित की है. जयपुर रोड़ स्थित बीएसएफ कैम्पस के बाहर डीआईजी पुष्पेंद्र सिंह राठौड़ की अगुवाई में अधिकारियों का भव्य अभिनंदन किया गया. संभागीय आयुक्त और जिला कलेक्टर ने टैंक को माला पहनाई और इनके ऐतिहासिक परिपेक्ष्य के बारे में जाना. इस दौरान सजे-धजे ऊंटों ने अधिकारियों के इस दल की अगवानी की है.

सेल्फी प्वाइंट पर पहुंचे अधिकारी, शहीद स्मारक और वार मेमोरियल भी देखा
संभागीय आयुक्त और जिला कलेक्टर सहित अधिकारियों ने शहीद हेमू कालाणी सर्किल, रोटरी सर्किल, जयनारायण व्यास सर्किल, महर्षि गौतम सर्किल, अंबेडकर सर्किल, महाराजा गंगा सिंह सर्किल, इंदिरा फाउंटेन, राव बीकाजी सर्किल सहित दर्जनों सर्कल्स का अवलोकन किया. इस दौरान शहीद स्मारक और वार मेमोरियल का मुआयना भी किया. यहां रखे गए टैंक पर बैठे और आई लव बीकानेर सेल्फी प्वाइंट पर फोटो भी खिंचवाए.

यह भी पढ़ें - Watch Viral Video : मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के सामने लगे मोदी-मोदी के नारे, सीएम ने दिया ऐसा रिएक्शन

इस दौरान अतिरिक्त संभागीय आयुक्त ए एच गौरी, अतिरिक्त कलेक्टर (नगर) पंकज शर्मा, नगर निगम आयुक्त गोपाल राम बिरडा, यूआईटी सचिव यशपाल आहूजा, सीएमएचओ डॉ. मोहम्मद अबरार पंवार, पीडब्ल्यूडी के अधीक्षण अभियंता मुकेश गुप्ता, सामाजिक न्याय और अधिकारिता विभाग के उपनिदेशक एल.डी. पंवार, जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियंता राजेश पुरोहित, सहायक निदेशक (कॉलेज शिक्षा) डॉ. राकेश हर्ष सहित अनेक अधिकारी साथ रहे.

Reporter: Raunak Vyas

बीकानेर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

हनुमान बेनीवाल के बाद दिव्या मदेरणा के निशाने पर अभिषेक चौधरी, ट्वीटर पर कई को किया ब्लॉक

बॉडी पर फूल चिपकाकर उर्फी जावेद ने किया सबको शॉक, लोग बोले- लाल फूल, नीला फूल...उर्फी...

ऐसे पुरुषों को पाने के लिए किसी भी हद तक चली जाती हैं महिलाएं! क्या आपमें भी हैं ये खूबियां

Trending news