पीबीएम अस्पताल की बड़ी कर्रवाई, परिसर में जब्त किए तम्बाकू उत्पाद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1135157

पीबीएम अस्पताल की बड़ी कर्रवाई, परिसर में जब्त किए तम्बाकू उत्पाद

इस अभियान के तहत पीबीएम अस्पताल में भर्ती मरीजों के परिजनों तथा चिकित्सालय परिसर के अन्दर और बाहर स्थित दुकानों पर छापा मारकर  सभी प्रकार के तम्बाकू उत्पाद की जब्त किए गए.

गुटखे एवं अन्य तम्बाकू उत्पाद,

Bikaner City: राज्य सरकार की तरफ से चलाए गए तम्बाकू मुक्त राजस्थान और मिशन अगेंस्ट नारकोटिक्स सब्सटेंस एब्यूज (मनसा) के तहत अस्पतालों में नशीले पदार्थों को रखने पर कर्रवाई की है. इस अभियान के तहत पीबीएम अस्पताल में भर्ती मरीजों के परिजनों तथा चिकित्सालय परिसर के अन्दर और बाहर स्थित दुकानों पर छापा मारकर  सभी प्रकार के तम्बाकू उत्पाद की जब्त किए गए.

यह भी पढ़ेः भीलवाड़ा में सालों से मुर्दे की सवारी निकालकर मनाई जाती है शीतला सप्तमी, जानें क्यों

बता दें कि यह अभियान संभागीय आयुक्त डॉ. नीरज के. पवन के निर्देशानुसार पीबीएम पुलिस चौकी के थानाधिकारी और चिकित्सालय के सुरक्षा अधिकारी के नेतृत्व में अस्पताल के परिसर में तम्बाकू मुक्त अभियान चलाया गया. परिसर तथा परिसर के बाहर की दुकानों  पर से तम्बाकू उत्पाद जब्त किए .  इसके साथ ही इन दुकानों से  जुर्माना भी वसूला गया. इसके अतिरिक्त अस्पताल में भर्ती मरीजो के परिजनों की भी तलाशी  ली गई,  जिनके पास तम्बाकू उत्पाद मिले उन्हें जब्त करते हुए उन्हें कड़ी चेतवानी देते हुए जुर्माना  लगाया.  अस्पताल में हुई औचक कार्रवाई को लेकर पीबीएम अधीक्षक डॉ परमिन्द्र सिरोही ने बताया कि कार्रवाई के दौरान कुल 70 रसीदें काटी गई, प्रत्येक के विरूद्ध पचास-पचास रुपये जुर्माना लगाया गया. इसके साथ ही इस टीम का हिस्सा बने पीबीएम अधीक्षक ने बताया कि अस्पताल के समस्त कार्मिकों को भी निर्देश दिया  गया है कि यदि कोई भी कर्मचारी तम्बाकू उत्पाद का उपयोग करते हुए पाया गया तो उसके विरूद्ध नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी.

Reporter: Rounak Vyas

Trending news