Bikaner News: मरुधरा बायोलॉजिकल पार्क में ''हरियालो राजस्थान'' थीम पर हो आयोजन, प्रभारी मंत्री गजेंद्र खींवसर रहे मुख्य अतिथि
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2373179

Bikaner News: मरुधरा बायोलॉजिकल पार्क में ''हरियालो राजस्थान'' थीम पर हो आयोजन, प्रभारी मंत्री गजेंद्र खींवसर रहे मुख्य अतिथि

Bikaner Big News: राजस्थान में 75वां जिला स्तरीय वन महोत्सव बुधवार को बीछवाल स्थित मरुधरा बायोलॉजिकल पार्क में आयोजित हुआ. इस अवसर पर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि PM नरेंद्र मोदी ने ‘एक पेड़ मां के नाम’ अभियान की शुरूआत कर देशभर के लोगों से इसमें अधिक से अधिक भागीदारी का आह्वान किया.

Bikaner News

Bikaner today Big News: राजस्थान में 75वां जिला स्तरीय वन महोत्सव बुधवार को बीछवाल स्थित मरुधरा बायोलॉजिकल पार्क में आयोजित हुआ. जिला प्रशासन एवं वन विभाग की ओर से आयोजित कार्यक्रम में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री तथा जिला प्रभारी मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर सहित बड़ी संख्या में प्रतिभागियों ने ‘एक पौधा मां के नाम’ अभियान के तहत पौधारोपण किया.

 

इस अवसर पर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि PM नरेंद्र मोदी ने ‘एक पेड़ मां के नाम’ अभियान की शुरूआत कर देशभर के लोगों से इसमें अधिक से अधिक भागीदारी का आह्वान किया. प्रधानमंत्री की यह अपील आज जन आंदोलन बन गई है और देशभर में अधिक से अधिक पौधारोपण किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि पौधे लगाने के साथ इनके संरक्षण का संकल्प लेना जरूरी है. 

 

प्रभारी मंत्री ने कहा कि प्रदेश में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के नेतृत्व में इस वर्ष सघन पौधारोपण किया जा रहा है. प्रदेश में 7 करोड़ पौधे लगाए जाने का लक्ष्य है. इसी श्रृंखला में हरियाली तीज के अवसर पर 1 करोड़ पौधे लगाए जाएंगे. उन्होंने कहा कि इस अभियान में प्रत्येक व्यक्ति का सहयोग हो और प्रदेश को हरा-भरा बनाएं.

 

चिकित्सा मंत्री ने कहा कि सरकार के सतत प्रयासों से आमजन में पौधारोपण के प्रति जागरुकता आई है. इससे बरसात में वृद्धि हुई है. इस दौरान खाजूवाला विधायक डॉ. विश्वनाथ मेघवाल, बीकानेर (पश्चिम) विधायक जेठानंद व्यास, जिला प्रमुख मोडाराम, महापौर सुशीला कंवर राजपुरोहित, जिला प्रभारी सचिव कृष्ण कुणाल, संभागीय आयुक्त वंदना सिंघवी, महानिरीक्षक पुलिस ओमप्रकाश, जिला कलेक्टर नम्रता वृष्णि एवं पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम सहित अन्य अतिथियों ने भी पौधारोपण किया.

 

 

Trending news