तीरंदाज़ी में देशभर में बन चुकी है बीकानेर की पहचान, स्टेट लेवल गेम्स में दिखा टैलेंट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1846774

तीरंदाज़ी में देशभर में बन चुकी है बीकानेर की पहचान, स्टेट लेवल गेम्स में दिखा टैलेंट

Bikaner: बीकानेर अब अपनी पहचान बीकानेरी भुजिया, नमकीन से इतर हटकर भी बना रहा है, राजस्थान का ये शहर अब सिर्फ अपने खान-पान को लेकर बस नहीं बल्कि खेल को लेकर भी पहचाना जा रहा है. क्योंकि बीकानेर ने तीरंदाज़ी में देशभर में अपनी एक अलग पहचान बनाई हुई है. तीरंदाज़ी को लेकर राज्य स्तरीय गेम्स का आयोजन किया गया. 

 

तीरंदाज़ी में देशभर में बन चुकी है बीकानेर की पहचान, स्टेट लेवल गेम्स में दिखा टैलेंट

Bikaner: बीकानेर में तीरंदाज़ी को लेकर राज्य स्तरीय गेम्स का आयोजन किया गया. जहां पूरे देश से 500 से अधिक खिलाड़ियों ने इस आयोजन में हिस्सा लिया. जिसमे देश के अर्जुन अवार्डी से लेकर इंटरनेशनल और नेशनल खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया.

इस आयोजन में बीएनपी के सीएमडी पूनम कूलरिया,डीआईजी बीएसएफ़ पुष्पेंद्र सिंह राठौड़ और रेड क्रॉस के वाइस चेयरमैन विजय खत्री सहित कई शख़्सियत शामिल हुए. इस मौक़े पर बीएनपी के सीएमडी पूनम कूलरिया ने कहा की ये अपने आप में बड़ा आयोजन है ऐसे में देश को गेम्स में और आगे तक ये खिलाड़ी लेकर जाये हम उनका हौसला ऐसे ही बढ़ाते रहेंगे.

 खिलाड़ी परचम लहराएंगे

वहीं, डीआईजी पुष्पेंद्र सिंह राठौड़ ने कहा की आने वाला वक़्त भारत का है, इंटरनेशनल गेम्स में यहां पहुंचे खिलाड़ी परचम लहराएंगे. इस दौरान सीएमडी पूनम कूलरिया और डीआईजी पुष्पेंद्र सिंह राठौड़ ने विजेताओं को मेडल देकर सम्मानित किया दल.

टूर्नामेंट में अपना दमख़म दिखाया

गौरतलब है कि देशभर में तीरंदाजी में अपनी अनूठी पहचान बना चुके बीकानेर में 27 से 29 अगस्त तक अंतरराष्ट्रीय स्तर के तीरंदाज प्रतियोगिता का आयोजन हुआ इसमें अर्जुन अवार्डी,पेरोलम्पिक खिलाड़ी,वर्ल्ड चौंपियनशिप पदक विजेता एशियन गेम्स प्रतिनिधित्व करने सहित 40 से अधिक अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों ने इस टूर्नामेंट में अपना दमख़म दिखाया.

ये भी पढ़ें- किसान आंदोलन: सत्यपाल मलिक का छलका दर्द,बोले- PM से हुआ था झगड़ा, वह बहुत घमंड में थे

 

Trending news