मिलावट खोरी के खिलाफ अभियान,घी कारोबारी के बाद अब कई जगह हुई बड़ी कार्रवाई
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1400724

मिलावट खोरी के खिलाफ अभियान,घी कारोबारी के बाद अब कई जगह हुई बड़ी कार्रवाई

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. मोहम्मद अबरार पंवार ने बताया कि अभियान के तहत पहली कार्रवाई चैखूंटी रोड पर महेन्द्र मोदी की भुजिया और नमकीन बनाने वाली फैक्ट्री में की गई.

मिलावट खोरी के खिलाफ अभियान,घी कारोबारी के बाद अब कई जगह हुई बड़ी कार्रवाई

Bikaner: दिवाली का त्योहार पास में है ऐसे में स्वास्थ्य विभाग का एक्शन लगातार देखने को मिल रहा है. जहा दीपावली के मद्देनजर शुद्ध के लिए युद्ध का विशेष अभियान से अब मिलावटखोरों के खिलाफ स्वास्थ्य विभाग ने धड़पकड़ शुरू कर दी है. दो दिन पहले घी कारोबारी के यहां छापेमारी के बाद अब जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल के निर्देशानुसार स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दो स्थानों पर औचक कार्रवाई करते हुए एक्सपायरी और खराब खाद्य पदार्थों को नष्ट करवाया. वहीं खाद्य सामग्री के नमूने लेते हुए इन्हें जांच के लिए भिजवाया गया.

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. मोहम्मद अबरार पंवार ने बताया कि अभियान के तहत पहली कार्रवाई चैखूंटी रोड पर महेन्द्र मोदी की भुजिया और नमकीन बनाने वाली फैक्ट्री में की गई. इस दौरान 50 किलो आलू पाउडर तथा 30 किलो पुदीना पाउडर गुणवत्ताहीन पाया गया. जिसे नष्ट करवाया गया. यहां भुजिया, आलू चिप्स, मुंगफली तथा विभिन्न प्रकार की खाद्य सामग्री के नमूने लिए गए. इसी प्रकार बीछवाल औद्योगिक क्षेत्र में फूड प्रोडक्ट्स पर औचक कार्रवाई की गई. जांच के दौरान यहां रसगुल्लों के 17-17 किलो के 58 पैकेट एक्सपाइरी डेट के पाए गए. टीम द्वारा कुल 816 किलो रसगुल्ले नष्ट करवाए गए तथा ताजा बन रहे गुलाबजामुन, रसगुल्ले आदि के नमूने लिए गए.

इस दौरान खाद्य सुरक्षा अधिकारी भूराराम गोदारा भी साथ रहे. मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि मिलावटखोरी के खिलाफ जांच का सघन अभियान 21 अक्टूबर तक चलेगा. इसमें और अधिक गति लाई जाएगी. उन्होंने खाद्य पदार्थ विक्रेताओं से शुद्ध सामग्री विक्रय और भंडारण की अपील की है. उन्होंने बताया कि दीपावली के मद्देनजर खाद्य सामग्री की गुणवत्ता से किसी प्रकार का समझौता नहीं किया जाएगा तथा ऐसा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने आमजन से मुखबिर के रूप में मिलावटखोरी की सूचना देने की अपील भी की है तथा बताया कि सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा. उन्होंने कहा कि इसके लिए टोल फ्री नंबर 181 पर भी संपर्क किया जा सकता है.

Reporter-Raunak Vyas

यह भी पढे़ं-धनतेरस पर गलती से भी न खरीदें ये चीजें, मालामाल के बजाय सालभर के लिए हो जाएंगे कंगाल

Trending news