खाजूवाला में नहर में कटाव 20 घंटे बाद भी दुरुस्त नहीं, नहर टूटना बना रहस्य
Advertisement

खाजूवाला में नहर में कटाव 20 घंटे बाद भी दुरुस्त नहीं, नहर टूटना बना रहस्य

कल दोपहर लगभग 11:30 बजे पूगल ब्रांच की RD153 पर कटाव आया था. कटाव आने की वजह से लगातार पानी रिसाव हुआ था‌. कटाव बढ़ते-बढ़ते 200 फीट से अधिक तक पहुंच गया‌. 

खाजूवाला में नहर में कटाव 20 घंटे बाद भी दुरुस्त नहीं, नहर टूटना बना रहस्य

Khajuwala : राजस्थान के बीकानेर के  खाजूवाला क्षेत्र की पुगल ब्रांच मुख्य नहर में आए कटाव को दुरुस्त करने का काम 20 घंटे के बाद भी शुरु नहीं हुआ है. ऐसे में अब सिंचाई विभाग के अधिकारियों की कार्यशैली पर भी सवाल खड़े होने लगे हैं.

कल दोपहर लगभग 11:30 बजे पूगल ब्रांच की RD153 पर कटाव आया था. कटाव आने की वजह से लगातार पानी रिसाव हुआ था‌. कटाव बढ़ते-बढ़ते 200 फीट से अधिक तक पहुंच गया‌. नहर में आए कटाव की वजह से पास ही में किसान भंवर सिंह के खेत में खड़ी 32 बीघा ग्वार की फसल पूरी जलमग्न हो गई.

Banswara : चोरों का फेवरेट स्कूल,सरकारी स्कूल 25 से ज्यादा बार चोरी

इसके साथ ही किसान भंवर सिंह के खेत में दो ट्यूबेल भी इस पानी की वजह से डूब गए‌. ऐसे में किसान का काफी नुकसान हुआ है. सूचना के बाद पूर्व संसदीय सचिव डॉ विश्वनाथ मेघवाल पहुंचे और जिला कलेक्टर और सिंचाई विभाग के उच्च अधिकारियों से वार्ता कर पीड़ित किसानों को मुआवजा देने की बात कही.

किसानों के साथ पूर्व संसदीय सचिव ने भी 3 दिन में अतिरिक्त सिंचाई पानी चलाकर किसानों को पानी देने की बात पर सहमति जतायी.  इसके साथ ही उच्च अधिकारियों से वार्ता कर किसानों को राहत देने की बात कही गयी. इधर नहर में आए कटाव का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है.

रिपोर्टर- त्रिभुवन रंगा

राजस्थान में लोन का लालच देकर साइबर ठगी, चाइना भेजा गया जोधपुर के लोगों का पैसा

Trending news