Hanumangarh: दलित युवक की हत्या के मामले में 4 अभियुक्त गिरफ्तार, एक नाबालिग निरुद्ध
Advertisement

Hanumangarh: दलित युवक की हत्या के मामले में 4 अभियुक्त गिरफ्तार, एक नाबालिग निरुद्ध

इस मामले में अब तक कुल 4 नामजद आरोपी मुकेश कुमार पुत्र हेत राम ओड, दलीप पुत्र हेत राम और सिकन्दर पुत्र कालु राम निवासी प्रेमपुरा थाना पीलीबंगा और हंसराज पुत्र काशी राम निवासी सरदारपुरा बीका थाना सदर सूरतगढ़ को गिरफ्तार किया गया है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Hanumangarh: राजस्थान के हनुमानगढ़ (Hanumangarh News) जिले के सूरजगढ़ क्षेत्र में दलित युवक जगदीश मेघवाल से बेरहमी से मारपीट कर हत्या (Murder Case) करने के बाद शव को पीलीबंगा के प्रेमपुरा गांव में उसके घर के आगे फेंकने के मामले में थाना पीलीबंगा पुलिस ने त्वरित कार्रवाई की. साथ हीं,  4 आरोपियों को गिरफ्तार कर एक नाबालिग को निरुद्ध किया है और शेष आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु टीम गठित कर जगह-जगह दबिशें दी जा रही है.

यह भी पढ़ेंः गजसिंहपुर में 3 लाख 17 हजार की धोखाधड़ी का मामला, रोडवेज बस में कंडक्टर लगाने के नाम पर ठगी

इस मामले में अब तक कुल 4 नामजद आरोपी मुकेश कुमार पुत्र हेत राम ओड, दलीप पुत्र हेत राम और सिकन्दर पुत्र कालु राम निवासी प्रेमपुरा थाना पीलीबंगा और हंसराज पुत्र काशी राम निवासी सरदारपुरा बीका थाना सदर सूरतगढ़ को गिरफ्तार किया गया है. वहीं, प्रकरण केस ऑफिसर स्कीम में लेकर शीघ्र पीड़ित परिवार को न्याय दिलाया जाएगा. मृतक जगदीश के परिवार को अनुसूचित जाति और जनजाति अत्याचार नियम के तहत 4 लाख 12 हजार 500 रुपये की आर्थिक सहायता कलेक्टर द्वारा स्वीकृत की जा चुकी है. 

4 साल से प्रेम-प्रसंग को लेकर दोनों परिवारों में विवाद 
अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस अपराध डॉ रविप्रकाश ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि मृतक जगदीश और आरोपी मुकेश ओड वगैरा गांव प्रेमपुरा में एक-दूसरे के पड़ौसी है. मुकेश की पत्नी सुमन का मृतक जगदीश के साथ पिछले 4 साल से प्रेम-प्रसंग को लेकर दोनों परिवारों में कई बार पंचायत भी हुई. 

मनमुटाव के चलते जगदीश के विरुद्ध मुकदमा दर्ज
मनमुटाव होने पर सुमन अपने पीहर चली गई और मुकेश के खिलाफ थाना सदर सूरतगढ़ में मुकदमा दर्ज करवा दिया. दोनों परिवारों के बीच पंचायत में आपसी राजीनामा होने से दोनों अलग-अलग हो गए. इधर, मृतक जगदीश की पत्नी मंजू ने भी मनमुटाव के चलते जगदीश के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करवाया था, जिसमें कोर्ट में चालान में पेश किया जा चुका है. 

जांच में जुटी पुलिस 
एडीजी ने बताया कि अलग होने के बाद मुकेश की पत्नी सुमन, बच्चों के साथ पिछले दो साल से सूरतगढ में किराए का मकान लेकर रह रही है, जहां सुमन के जगदीश से मिलने की बात आरोपी मुकेश कुमार और उसके परिवार वालों को पता चलने पर घटना के दिन 7 अक्टूबर को वे सूरतगढ़ में सुमन के किराए के मकान में पहुंचे. उस वक्त वहीं मौजूद जगदीश को अगवा कर सूरतगढ़ स्थित फॉर्म में ले जाकर आरोपियों ने उसके साथ लाठियों से मारपीट की. इसी क्रम में जगदीश को गम्भीर रूप से घायल कर मोटर साइकिल पर बैठा कर प्रेमपुरा में उसके घर के आगे पटक कर चले गए और जब तक परिजनों ने सम्भाला तब तक जगदीश की मौत हो चुकी थी. 

यह भी पढ़ेंः बीकानेर ACB की कार्रवाई, रिश्वत लेते हुए पटवारी को किया ट्रैप

एडीजी डॉ रविप्रकाश (ADG Dr Raviprakash) ने बताया कि जानकारी मिलते ही यह ना देखते हुए की कौन से इलाके का मामला है. पीलीबंगा पुलिस ने तुरन्त हत्या, अपहरण और धारा 3 एससी-एसटी (SC-ST) में मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश  में पीलीबंगा और सूरतगढ़ थाना क्षेत्र में टीमें भेज कर मुख्य आरोपी मुकेश कुमार को तुरन्त राउण्ड अप कर लिया था. 

Trending news