बीकानेर ACB की कार्रवाई, रिश्वत लेते हुए पटवारी को किया ट्रैप

परिवादी शिवतरन ने एसीबी कार्यालय में आकर पटवारी के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई.

बीकानेर ACB की कार्रवाई, रिश्वत लेते हुए पटवारी को किया ट्रैप
प्रतीकात्मक तस्वीर

Bikaner: राजस्थान के बीकानेर एसीबी (ACB) ने घूसखोर पटवारी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए सेलून की दुकान में 3000 रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है. घूसखोर पटवारी सुभाष चन्द्र चालिया भूमि का इंतकाल दर्ज करने की एवज पर रिश्वत मांगी थी.

एसीबी पुलिस निरीक्षक दिलीप खत्री (Dilip Khatri) ने बताया कि कुचोर अगुणी के पटवारी सुभाष चंद्र चालिया को कुचोर आथूनी का अतिरिक्त प्रभार दिया हुआ था. रामसर निवासी शिवरतन ने इसी पटवार हल्के में खरीदशुदा अपनी भूमि का इंतकाल चढ़ाने के लिए आवेदन किया था. पटवारी सुभाष चन्द्र चालिया इस कार्य के लिए परिवादी शिवतरन से पैसों की मांग कर रहा था ओर रुपये नहीं देने पर काम को टाल रहा था. 

यह भी पढ़ेंः Bharatpur: ACB की कार्रवाई, छतरपुर सर्किल के कार्यरत पटवारी को किया ट्रैप

इससे परेशान परिवादी शिवतरन ने एसीबी कार्यालय में आकर पटवारी के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई. शिकायत दर्ज करने के बाद एसीबी (ACB Team) ने भौतिक सत्यापन करवाया गया. सत्यापन के दौरान शिकायत सही पाई गई, जिस पर एसीबी ने कार्रवाई करते हुए मुक्तप्रसाद के एक सैलून से पटवारी सुभाष को 3000 रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया है. बताया जा रहा है आरोपी सुभाष सैलून में कटिंग करवाने पहुंचा. यहीं पर पैसे का लेन-देन तय हुआ था, जैसे ही आरोपी ने रिश्वत के पैसे पकड़े एसीबी ने उसे रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया. 

Reporter- Rounak vyas