Bikaner news: राजस्थान केशकला बोर्ड चेयरमैन का बीकानेर दौरा, राजस्थानी लोक साहित्य का प्रकृति चित्रण
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1812974

Bikaner news: राजस्थान केशकला बोर्ड चेयरमैन का बीकानेर दौरा, राजस्थानी लोक साहित्य का प्रकृति चित्रण

Bikaner today news: राजस्थान के बीकानेर जिलें में आज राजस्थान सरकार केशकला बोर्ड अध्यक्ष राज्यमंत्री महेन्द्र गहलोत बीकानेर के दौरे पर रहे.  जहां उन्होनें नोखा गौतम भवन में आयोजित कार्यक्रम में नेमीचंद गहलोत की पुस्तक “राजस्थानी लोक साहित्य” भावाभिव्यक्ति में प्रकृति चित्रण का विमोचन किया गया.

 Bikaner news: राजस्थान केशकला बोर्ड चेयरमैन का बीकानेर दौरा, राजस्थानी लोक साहित्य का प्रकृति चित्रण

Bikaner news: राजस्थान के बीकानेर जिलें में आज राजस्थान सरकार केशकला बोर्ड अध्यक्ष राज्यमंत्री महेन्द्र गहलोत बीकानेर के दौरे पर रहे.  जहां उन्होनें नोखा गौतम भवन में आयोजित कार्यक्रम में नेमीचंद गहलोत की पुस्तक “राजस्थानी लोक साहित्य” भावाभिव्यक्ति में प्रकृति चित्रण का विमोचन किया गया. इस दौरान उन्होंने कहा कि राजस्थानी लोक साहित्य में प्रकृति चित्रण को विशेष स्थान मिला है. अनेक लेखकों ने भी इस दिशा में अपनी कलम चलाई है.  इस दौरान उन्होंने वार्ता में कहा कि राजस्थान के लोक साहित्य को परंपरा बेहद समृद्ध है. 

यह भी पढ़े-  ‘जवान’ का गाना ‘दिल तेरे संग जोड़ियां’ का Video लीक, देखें शाहरुख-नयनतारा का रोमांटिक अंदाज

प्रकृति के बहुरंगों को देखकर और महसूस करते हुए कलम चलाना उल्लेखनीय है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार लोक कलाओं के संरक्षण की दिशा में सतत रूप से कार्य कर रही है. केश कला बोर्ड अध्यक्ष ने कहा कि बीकानेर जिले के साहित्यकारों ने देश और दुनिया में बीकानेर का नाम रोशन किया है. युवा पीढ़ी इसमें आगे आ रही है. यह एक अच्छे संकेत हैं. 

यह भी पढ़े- दिव्या मदेरणा ने समदड़ी सहकारी समिति व्यवस्थापक पर हुए हमले को लेकर फिर पुलिस-प्रशासन को घेरा

उन्होंने विभिन्न राज्य सरकार की योजनाओं  के बारे में और उससे जुड़ी महत्वपूर्ण की जानकारी देते हुए और कहा कि ग्रामीण क्षेत्र के लोग को इनकी जानकारी आमजन तक पहुंचाई जानी चाहिए. इस दौरान लेखक नेमीचंद गहलोत ने पुस्तक की रूप रेखा किया और पुस्तक के बारे में जानकारी दी. 

यह भी पढ़े- Jaipur News: सुशील की गिरफ्तारी के बाद मेयर मुनेश गुर्जर का निलंबन, बातचीत हुई लीक!

Trending news