Rajasthan Weather Update: राजस्थान में ठंडी हवाएं करवा रही सर्दी का एहसास, पढ़ें वेदर अपडेट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2487224

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में ठंडी हवाएं करवा रही सर्दी का एहसास, पढ़ें वेदर अपडेट

राजस्थान में बारिश की अति हालिया गतिविधियों के बाद, आज का मौसम साफ और शुष्क रहने की उम्मीद है. मौसम विभाग के अनुसार, अगले चार से पांच दिनों तक पूरे राजस्थान में बारिश की कोई संभावना नहीं है.

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में ठंडी हवाएं करवा रही सर्दी का एहसास, पढ़ें वेदर अपडेट

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में बारिश की अति हालिया गतिविधियों के बाद, आज का मौसम साफ और शुष्क रहने की उम्मीद है. मौसम विभाग के अनुसार, अगले चार से पांच दिनों तक पूरे राजस्थान में बारिश की कोई संभावना नहीं है. यह शुष्क मौसम की स्थिति बनी रहने की संभावना है, जिससे तापमान में मामूली वृद्धि हो सकती है.

राजस्थान में हाल ही में कई जिलों में बारिश और ओलावृष्टि के बाद मौसम ने करवट ली है. पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से मॉनसून की विदाई के बावजूद बारिश हुई थी. लेकिन अब मौसम साफ हो गया है, आसमान से बादल छट गए हैं और तापमान में बढ़ोत्तरी हुई है. मौसम विभाग के अनुसार, अक्टूबर के आखिरी सप्ताह के अंतिम दिनों में तापमान में गिरावट होने की संभावना है, साथ ही सर्द हवाएं भी चल सकती हैं. इससे राजस्थान में जल्द ही सर्दी का मौसम शुरू होने की उम्मीद है.

राजस्थान में आज मौसम साफ और शुष्क रहने की उम्मीद है, मौसम विभाग के अनुसार. अगले चार दिनों तक प्रदेश में बारिश की कोई संभावना नहीं है. 29 अक्टूबर तक, पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान में मौसम शुष्क बना रहेगा. इस दौरान, सुबह और शाम के समय में ठंड का एहसास होगा, जिससे सर्दी के मौसम की शुरुआत के संकेत मिल रहे हैं.

राजस्थान में पिछले 24 घंटों में धौलपुर में सर्वाधिक अधिकतम तापमान 38.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसके अलावा, अन्य शहरों में तापमान इस प्रकार रहा:

फलोदी में 38.8 डिग्री,
बाड़मेर में 37.0 डिग्री,
जैसलमेर में 36.4 डिग्री,
जोधपुर में 36.4 डिग्री,
कोटा में 35.2 डिग्री,
बीकानेर में 35.2 डिग्री,
चित्तौड़गढ़ में 34.7 डिग्री,
चूरू में 34.6 डिग्री,
जयपुर में 34.6 डिग्री,
अजमेर में 34.5 डिग्री,
माउंट आबू में 26.0 डिग्री.

संगरिया में न्यूनतम तापमान 18.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सबसे कम रहा.

मौसम विभाग की भविष्यवाणी के अनुसार, इस वर्ष उत्तर भारत में कड़ाके की सर्दी पड़ने वाली है, जिसका प्रभाव राजस्थान पर भी पड़ेगा. दिसंबर के मध्य से जनवरी तक प्रदेश में जोरदार सर्दी रहने की उम्मीद है. इस साल की सर्दी पिछले कई सालों की तुलना में अधिक ठंडी होने की संभावना है, जिससे कई सालों के रिकॉर्ड भी टूट सकते हैं. यह सर्दी लोगों को विशेष रूप से परेशान कर सकती है, इसलिए लोगों को इसके लिए तैयार रहना होगा.

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी. राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news