Rajasthan Budget 2024: कोटा में शुरू होगा ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट का काम, राजस्थान सरकार के बजट में हुई घोषणा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2329772

Rajasthan Budget 2024: कोटा में शुरू होगा ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट का काम, राजस्थान सरकार के बजट में हुई घोषणा

Rajasthan Budget 2024: राजस्थान की भजनलाल सरकार कोटा वासियों को ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट की सौगात देगी. इसकी घोषणा बुधवार को राजस्थान विधानसभा वित्त मंत्री दीया कुमारी द्वारा प्रस्तुत बजट में की गई है. 

Deputy CM Diya Kumari

Rajasthan Budget 2024 Update: राजस्थान में मुख्यमंत्री भजनलाल सरकार की ओर से बुधवार को विधानसभा में पूर्ण बजट प्रस्तुत किया गया. इसे वित्त मंत्री दीया कुमारी ने प्रस्तुत किया. बजट में सभी वर्गों को ध्यान में रखते हुए घोषणाएं की गई है. इसी में कोटा में लंबे समय से प्रतीक्षित एयरपोर्ट निर्माण की भी घोषणा हुई है, जिस पर कोटा वासियों ने खुशी जाहिर की है. 

जल्द शुरू होगा ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट का काम 
राज्य की वित्त मंत्री और डिप्टी सीएम दीया कुमारी ने बुधवार को बजट प्रस्तुत करते हुए कोटा को ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट समेत कई सौगातें दी है. डिप्टी सीएम दीया कुमारी ने कहा कि कोटा में शीघ्र ही बहु प्रतीक्षित ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट का काम शुरू होगा. इस घोषणा के बाद अब उम्मीद है कि शंभूपुरा के पास बनने वाला ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट का काम शीघ्र ही गति पकड़ेगा. इसमें आ रही सभी बाधाएं समाप्त होगी. इसके लिए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला काफी समय से प्रयासरत है. 

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने की थी समीक्षा बैठक
बता दें कि लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने पिछले दिनों नागर विमानन मंत्री के. राममोहन नायडू और एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अधिकारियों के साथ बैठक की थी. बैठक में बिरला ने कोटा ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट के संबंध में जानकारी प्राप्त की थी. इस दौरान उन्होंने कहा था कि सम्पूर्ण हाड़ौती क्षेत्र के विकास के लिए कोटा में एयरपोर्ट का निर्माण जरूरी है. राज्य सरकार जल्द इसमें आ रही बाधाओं को दूर कर एयरपोर्ट का निर्माण शुरू कराएगी. 

5 साल में होंगी 4 लाख नई भर्तियां 
इसके साथ ही वित्त मंत्री और डिप्टी सीएम दीया कुमारी द्वारा 5 साल में 4 लाख नई भर्तियां करने की भी घोषणा की गई है, जिसमें इस वर्ष भर्तियों की संख्या 1 लाख होने की घोषणा की गई है. बजट में नई भर्तियों के अलावा 500 बसें खरीदने और रोडवेज में 1650  पदों पर भर्ती की भी घोषणा की गई है.  

ये भी पढ़ें- 'आपके साथ खेला कर दिया...' डोटासरा ने दीया कुमारी को बीच में टोका, मचा हंगामा

Trending news