बजट को लेकर सीपी जोशी ने कह दी बड़ी बात,जानिए किस वर्ग के लिए है खास
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2330840

बजट को लेकर सीपी जोशी ने कह दी बड़ी बात,जानिए किस वर्ग के लिए है खास

Rajasthan News: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने बजट को विकसित, समग्र, सशक्त और समृद्ध राजस्थान की आधारशिला रखने वाला बताया. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और वित्त मंत्री दिया कुमारी का आभार व्यक्त किया है.

Rajasthan News

Rajasthan News: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने बजट को विकसित, समग्र, सशक्त और समृद्ध राजस्थान की आधारशिला रखने वाला बताया. उन्होंने कहा बजट में किसान, युवा, महिला, शिक्षा, चिकित्सा, सड़क, रोजगार सहित मैट्रो रेल और एयरपोर्ट से लेकर ग्रामीण विकास तक हर क्षेत्र में जनता को महत्पूर्ण सौगातें मिली है. उन्होंने आमजन की सुख-सुविधा और मजबूती को ध्यान में रखकर तैयार किए गए बजट के लिए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और वित्त मंत्री दिया कुमारी का आभार व्यक्त किया है.

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि बजट में चार लाख नई भर्तियों की घोषणा, दस लाख से ज्यादा रोजगार के अवसर प्रदान करने की घोषणा, स्कूलों में लाईब्रेरी और टॉयलेट सहित बुनियादी सुविधाओं के विकास की घोषणा, दिल्ली के भारत मंडपम की तर्ज पर राजस्थान मंडपम तैयार करने की घोषणा, प्रदेश में 2750 किमी से अधिक की लंबाई के 9 ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस वे के निर्माण की घोषणा, पीएम सूर्य घर योजना के तहत आदर्श सौर ग्राम बनाने की घोषणा, 25 लाख ग्रामीण घरों में नल से जल पहुंचाने की घोषणा.

राजस्थान इरिगेशन वाटर ग्रिड मिशन शुरू करने, ऑर्गेनिक फार्मिंग को बढ़ावा देने के लिए अलग से बोर्ड बनाने की घोषणा, किसानों को मॉर्डन कृषि उपकरण खरीदने के लिए अनुदान देने की घोषणा, 500 नए एफपीओ खोलने की घोषणा, बालिकाओं को पुलिस-सेना में भर्ति के लिए संभागों में बालिका सैनिक स्कूल खोलने की घोषणा, 15 लाख महिलाओं को लखपति दीदी बनाने की घोषणा.

आदिवासी समुदाय की के बच्चों के लिए 250 नई मां बाड़ी खोलने की घोषणा, राजस्थान डिजिटल हेल्थ मिशन शुरू करने की घोषणा, खेलो इंडिया की तर्ज पर हर साल जिला व राज्य स्तर पर खेलो राजस्थान यूथ गेम्स के आयोजन की घोषणा, 1300 करोड रूपये की लागत से कमजोर लोगों के लिए मकान और बुनियादी सुविधाएं विकसित करने सहित अनेक प्रकार की घोषणाओं से प्रदेश को मजबूती मिलेगी और विकास को पंख लगेंगे.

यह भी पढ़ें:विपक्ष के आरोपों पर बोली दीया-जिन्होंने 5 साल कुछ नहीं किया, उन्हें बोलने का हक नहीं

Trending news