देह व्यापार करने वाली 2 महिलाओं ने उठाया ऐसा कदम... हर कोई हो गया कायल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1494415

देह व्यापार करने वाली 2 महिलाओं ने उठाया ऐसा कदम... हर कोई हो गया कायल

Bundi News : बून्दी जिले के सदर थाना के राम नगर में 2 महिलाओं ने देह व्यापार को त्याग कर विवाह के बंधन में बंधकर समाज की मुख्यधारा से जुड़ गई इस क्रम में जिला पुलिस प्रशासन, बाल कल्याण समिति के तत्वाधान में आज सामूहिक विवाह संपन्न कराया गया. 

देह व्यापार करने वाली 2 महिलाओं ने उठाया ऐसा कदम... हर कोई हो गया कायल

Bundi News : बून्दी जिले के सदर थाना के राम नगर में 2 महिलाओं ने देह व्यापार को त्याग कर विवाह के बंधन में बंधकर समाज की मुख्यधारा से जुड़ गई इस क्रम में जिला पुलिस प्रशासन, बाल कल्याण समिति के तत्वाधान में आज सामूहिक विवाह संपन्न कराया गया. इस दौरान गांव में स्थित पुरानी पुलिस चौकी में मंडप सजाया गया और वहां बैंड बाजों के साथ मंत्रोच्चारण करवा कर दोनों युवक-युवतियों का विवाह बंधन कराया गया इस दौरान गांव के पंच पटेल सहित परिवार जन मौजूद रहे.

देह व्यापार के दलदल में फंसे युवक-युवतियों के आपसी रजामंदी के बाद हुई शादी में शहर के कई सामाजिक संस्थान भी जुड़े, जिला पुलिस अधीक्षक जय यादव, बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष सीमा पोद्दार,  सामाजिक संस्थाएं चानन लाल रामप्यारी वधवा स्मृति संस्थान, रेड क्रॉस, इनरव्हील, सूर्योदय विद्या मंदिर शिक्षा समिति, रामराज अजमेरा, टीकम जैन रामनगर के बालक दास विवाह की व्यवस्था की दैनिक आवश्यकताओं से संबंधित सभी चीजें उपलब्ध करवाई. विवाह में जोड़े का कन्यादान अरविंद भारद्वाज थाना सदर ने किया.

रामनगर के करीब 500 ग्रामीण भी इस विवाह की शिरकत हुए. विवाह में समाज कल्याण विभाग से राकेश वर्मा बाल संरक्षण इकाई से रामराज मीणा,रामनगर के बालक दास, प्रधान प्रतिनिधि सत्यनारायण मीणा. सदर थाना प्रभारी अरविंद भारद्वाज ने बताया कि वह लगातार देह व्यापार में फंसी युवतियों को आजाद करा कर उनको सामाजिक सरोकार निभा रहे हैं, जो युवतियां स्वेच्छा से शादी करना चाहते हैं उनके लिए पूरी सुरक्षा प्रदान की जा रही है. किसी भी दबाव में यदि उनकी शादी को कोई रोकता है तो उस पर पुलिस कार्रवाई कर रही है उन्होंने बताया कि अब तक 1 दर्जन युवक-युवतियों को विवाह बंधन में बंधवा कर सामाजिक जीवन  यापन करवा रहे हैं यदि देह व्यापार से कोई आजाद होता है तो उसके लिए पुलिस हमेशा उसके साथ खड़ी उसको पूरी सुरक्षा दे रही है.

Reporter- Sandeep Vyas

ये भी पढ़े..

किरोड़ीलाल मीणा और विश्वेंद्र सिंह की दोस्ती काम आई, गहलोत को बड़े संकट से बचाया

राजस्थान में अब इस जगह शुरू होने जा रही जंगल सफारी, नए साल पर ही उठा सकते हैं लुत्फ

Trending news