चित्तौड़गढ़: बजरंग दल पदाधिकारियों ने हाईवे पर घायल गौमाता का हाईवे पर कराया इलाज
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1242412

चित्तौड़गढ़: बजरंग दल पदाधिकारियों ने हाईवे पर घायल गौमाता का हाईवे पर कराया इलाज

बजरंग दल पदाधिकारियों द्वारा हाइवे इमरजेंसी का विरोध कर घायल गौ माता का इलाज कर गौ शाला पहुंचाया. 

घायल गौमाता का हाईवे पर कराया इलाज

Chittorgarh: राष्ट्रीय बजरंग दल पदाधिकारियों द्वारा हाइवे इमरजेंसी का विरोध कर घायल गौ माता का इलाज कर गौ शाला पहुंचाया. जानकारी देते हुए नगर सुरक्षा प्रमुख शिव प्रकाश लोधा ने बताया कि शनिवार को एनएच 48 नेशनल हाइवे लक्ष्मीपुरा बराड़ा बेड़च नदी पुलिया के पास अज्ञात वाहन की टक्कर से एक गौ माता घायल हो गई.

यह भी पढे़ं- बानसेन के हनुमान मन्दिर में आयोजित स्वर्ण कलश स्थापना समारोह, ड्रोन से की पुष्प वर्षा

सूचना राष्ट्रीय बजरंग दल पदाधिकारियों को मिलने पर तुरंत मौका स्थल पहुंच जोजरो का खेड़ा टोल प्लाजा के इमरजेंसी 1033 पर कॉल किया. हर बार की तरह एंबुलेंस केंपर दो घंटे बाद पहुंची, जिसमें भी गौ माता को ले जाने की सुविधा नहीं थी. बजरंगियों द्वारा विरोध करने पर अन्य लोडिंग टैम्पों कर चित्तौड़ जिला पशु चिकित्सालय इलाज करा कर गांधीनगर गौशाला में सुरक्षित पहुंचाया. 

शिवप्रकाश लोधा ने बताया कि हाईवे पर हमेशा गौमाता के घायल होने पर टोलप्लाजा को कॉल किया जाता है तो उनके द्वारा काफी देरी से पहुंचा जाता है और वो भी एक छोटी गाड़ी लेकर जिसमें गौमाता को ले-जाने की कोई सुविधा नहीं होती है. हर बार की तरह इस बार भी गौमाता के घायल होने पर टोल प्लाजा पर कॉल किए जाने पर केवल नाममात्र की खानापूर्ति करते हुए टोल प्लाजा द्वारा एक छोटी गाड़ी लेकर आ जाने से सभी कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया. 

नगर सुरक्षा प्रमुख शिव प्रकाश लोधा ने शासन प्रशासन से अपील की कि जितने भी टोल प्लाजा हैं वहां पशुओं के लिए अलग से एंबुलेंस रखें जो घायल पशु का समय पर इलाज करा सके वरना भविष्य में गौ सेवकों के गुस्से का सामना करना पड़ेगा. मौके पर लक्ष्मीपुरा गोरक्षा प्रमुख मुकेश लोधा, लक्ष्मीपुरा ग्राम अध्यक्ष देवीलाल लोधा, मिठू लोधा, रमेश वैष्णव, लाल दास वैष्णव, रतन भील, मदन जाट, नारायण जाट, पीयूष लोधा आदि गौ सेवक उपस्थित रहें.

Reporter: Deepak Vyas

Trending news