Chittorgarh: चित्तौड़गढ़ में दलितों के मसीहा कांशीराम की पुण्यतिथि मनाई, PM मोदी को किया मेल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1388160

Chittorgarh: चित्तौड़गढ़ में दलितों के मसीहा कांशीराम की पुण्यतिथि मनाई, PM मोदी को किया मेल

चित्तौड़गढ़ में भदेसर उपखंड के गांव मंडफिया स्थित गोवर्धन बस स्टैंड पर युगपुरुष कांशीराम के 16वीं पुण्यतिथि मनाई गई. इस दौरान कांशीराम को भारत रत्न दिया जाए की मांग करते हुए  प्रधानमंत्री मोदी को  ई-मेल भेजा गया.

कांशीराम की पुण्यतिथि मनाई गई

Chittorgarh: चित्तौड़गढ़ में भदेसर उपखंड के गांव मंडफिया स्थित गोवर्धन बस स्टैंड पर युगपुरुष कांशीराम के 16 वें महापरिनिर्वाण दिवस पर विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया. दलित, शोषित और पिछड़ों वर्ग में सामाजिक जनजागृति के लिए सब कुछ न्यौछावर करने वाले युगपुरुष कांशीराम की पुण्यतिथि पर मुख्य वक्ता एवं मुख्य अतिथि अखिल भारतीय भीम सेना चित्तौड़गढ़ के जिला प्रभारी शंकरलाल मेघवाल बिलडी रहे.

विचार गोष्ठी में भीम सेना जिला प्रभारी शंकरलाल मेघवाल बिलड़ी ने कांशीराम के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि आज दिन तक केंद्र और राज्य में सत्तासीन रही सरकार कांग्रेस और बीजेपी दोनों पार्टियों दिखावटी तौर पर तो दलितों की हितैषी बनती हैं, लेकिन उन्होंने कभी भी दलितों के सबसे बड़े मसीहा काशीराम को भारत रत्न देने की पैरवी नहीं की. इस विचार गोष्ठी में सभी ने ध्वनिमत से ज्ञापन पारित किया गया, जिसमें केंद्र सरकार से मांग करते हुए कहा गया कि कांशीराम को भारत रत्न दिया जाए. मांग पत्र को ई-मेल द्वारा प्रधानमंत्री को भेजा गया.

कार्यक्रम में कांशीराम की तस्वीर पर पुष्प अर्पित करते हुए बसपा के पूर्व जिला सचिव सुरेश चंद्र नायक करेडीया, बसपा के पूर्व जिला प्रभारी बालू नायक, अंबेडकर जन्मोत्सव समिति आसावरा से नरेश चंद्र खटीक, भीम सेना कपासन तहसील अध्यक्ष किशन लाल बेरवा, रणवीर दायमा, शंभू लाल मेघवाल, राजस्थान मेघवाल परिषद भदेसर के तहसील अध्यक्ष पृथ्वीराज मेघवाल, दीवान भील, कैलाश चंद्र आदि कार्यकर्ताओं ने विचार व्यक्त किए.

Reporter - Deepak Vyas

यह भी पढे़ंः 

Karwa Chauth 2022: इस राज्य में विधवा भी रखती हैं करवा चौथ का व्रत, रात में चांद के बाद करती हैं पति का दीदार

हर दुल्हन को बिना शरमाए पर्स में रखनी चाहिए ये चीजें, क्या पता दूल्हा कब भड़क जाए

महरीन काजी ने इंस्टा पर लिख दी दिल की बात, शौहर अतहर आमिर खान ने भी दिया प्यारा जवाब

Trending news