Chittorgarh News: सांवलियाजी में विश्व हिन्दू परिषद व बंजरग दल का त्रिशूल दीक्षा महोत्सव आयोजित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1665281

Chittorgarh News: सांवलियाजी में विश्व हिन्दू परिषद व बंजरग दल का त्रिशूल दीक्षा महोत्सव आयोजित

चित्तौड़गढ़: कटारिया ने हिंदू एकता पर बल देते हुए कहा कि एकता के हवाओं में ही समाज के नहीं देश भी विखंडित हो जाता है अतः समाज में जागरण के साथ ही उत्सव कार्यक्रम भी जरूरी है सभा को संबोधित करते हुए विहिप विभाग मंत्री राकेश कोठारी ने कहा कि हिंदुओं की उन्नति के लिए संगठित एवं जागृत होना जरूरी है. सभा को जिला संगठन मंत्री प्रशांत गोस्वामी जिला मंत्री मानवेंद्र सिंह ने भी संबोधित किया.

Chittorgarh News: सांवलियाजी में विश्व हिन्दू परिषद व बंजरग दल का त्रिशूल दीक्षा महोत्सव आयोजित

Chittorgarh News: समाज को जागृत एवं संगठित करने के लिए शास्त्र एवं शस्त्र का ज्ञान अति आवश्यक है सामाजिक जागृति नहीं होने पर ही राम एवं रामायण को मजाक बनाया जा रहा है उपरोक्त विचार कृष्ण धाम सांवलियाजी मे आयोजित विश्व हिंदू परिषद की धर्म सभा एवं त्रिशूल दीक्षा कार्यक्रम में विहिप प्रांतीय सह मंत्री सुंदर कटारिया ने व्यक्त किए.

कटारिया ने हिंदू एकता पर बल देते हुए कहा कि एकता के हवाओं में ही समाज के नहीं देश भी विखंडित हो जाता है अतः समाज में जागरण के साथ ही उत्सव कार्यक्रम भी जरूरी है सभा को संबोधित करते हुए विहिप विभाग मंत्री राकेश कोठारी ने कहा कि हिंदुओं की उन्नति के लिए संगठित एवं जागृत होना जरूरी है. सभा को जिला संगठन मंत्री प्रशांत गोस्वामी जिला मंत्री मानवेंद्र सिंह ने भी संबोधित किया.

संत आशीर्वचन के रूप में महंत चंद्र भारती चित्तौड़गढ़ ने कहा कि नित्य प्रति पूजा आराधना जरूरी है. उपरोक्त कार्यक्रम की जानकारी देते हुए विहिप जिला संपर्क प्रमुख कन्हैया लाल गर्ग ने बताया कि कार्यक्रम का शुभारंभ राम दरबार की छवि पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलन के साथ हुआ.

अतिथियों का परिचय संपर्क प्रमुख गर्ग ने कराया एवं धन्यवाद जिला अध्यक्ष प्यार चंद सेन ने किया. मंच पर उपस्थित संत श्री चंद्र भारती, मुख्य वक्ता सुंदर कटारिया, विभाग मंत्री राकेश कोठारी, जिला मंत्री मानवेंद्र सिंह चौहान, संगठन मंत्री प्रशांत गोस्वामी, सुमित्रा जाट, सुनील बात्रा, कार्यक्रम अध्यक्ष बाबूलाल खटीक, भरत आमेटा, जिलाध्यक्ष प्यार चंद सेन, कन्हैया लाल गर्ग, प्रखंड अध्यक्ष रामेश्वर लाल खंडेलवाल, संजय सेन, प्रखंड मंत्री अशोक तिवारी, नगर अध्यक्ष कमलेश साहू, गोपाल गुर्जर, लक्ष्मण सोनी, सांवरिया गुर्जर, पीयूष सेन व स्थानीय कार्यकर्ताओं द्वारा ऊपरना उड़ा कर स्वागत किया गया. कार्यक्रम गीत अजय टेलर ने प्रस्तुत किया एवं श्री सांवलियाजी मंदिर मंडल गुरुकुल के बटुकों द्वारा स्वस्तिवाचन किया गया.

ये भी पढ़ें- चित्तौड़ में शादी के घर में पहुंची पुलिस तो मचा हड़कंप, दूल्हा-दुल्हन निकले नाबालिग

सभी बजरंगी युवाओं को राष्ट्र रक्षा एवं धर्म रक्षा हेतु त्रिशूल दीक्षा दी गई. अंत में बैंड की धुन पर जुलूस निकाला गया। जिसमें सभी कार्यकर्ताओं ने भाग लेते हुए ढोल की थाप पर नाचते हुए नगर शोभा यात्रा निकाली जो कार्यक्रम स्थल से रवाना होकर मीरा सर्कल, पुराना सदर बाजार, घंटाघर, राधा कृष्ण मंदिर होते हुए कबूतर खाने पहुंची व सभा स्थल पहुंचकर जुलूस का विसर्जन हुआ. मार्ग में नगर वासियों ने पुष्प वर्षा कर सभी का उत्साहवर्धन किया.

Trending news