कांग्रेस अगले बजट में नई घोषणा से पहले युवाओं के पुराने वादे पूरे करें- हिमांशु शर्मा
Advertisement

कांग्रेस अगले बजट में नई घोषणा से पहले युवाओं के पुराने वादे पूरे करें- हिमांशु शर्मा

भाजयुमो जिला प्रशिक्षण शिविर द्वितीय दिन समारोप सत्र के मुख्य वक्ता भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष हिमांशु शर्मा ने कहा कि इस सरकार ने युवाओं के साथ हमेशा छलावा किया है.

कांग्रेस अगले बजट में नई घोषणा से पहले युवाओं के पुराने वादे पूरे करें- हिमांशु शर्मा

Chittorgarh: राजस्थान की कांग्रेस सरकार हर साल बजट में नई कभी पूरी ना वाली घोषणाएं करती है. इस बार के बजट में नई घोषणाओं से पहले मुख्यमंत्री युवाओं के साथ पहले किए गए वादों को पूरा करें, यह बात भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष हिमांशु शर्मा ने चित्तौड़गढ़ जिला मुख्यालय पर आयोजित भाजयुमो जिला प्रशिक्षण शिविर के पूर्व मीडिया से बातचीत के दौरान कही.

भाजयुमो जिला प्रशिक्षण शिविर द्वितीय दिन समारोप सत्र के मुख्य वक्ता भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष हिमांशु शर्मा ने कहा कि इस सरकार ने युवाओं के साथ हमेशा छलावा किया है, अभी जयपुर में रोजगार कार्यालय से अधिकृत सूचना के तहत जानकारी स्पष्ट हुई कि प्रदेश में 1738000 से अधिक पंजीकृत बेरोजगार हैं एवं सरकार उनको भत्ता देने में विफल रही है. इसके साथ ही कई युवाओं के साथ तो इतना धोखा हुआ है ना तो उनका रोजगार कार्यालय रजिस्ट्रेशन हो पा रहा है और ना ही उनको बेरोजगारी भत्ता मिल रहा है.

बेरोजगारी भत्ता देने में इतनी शर्त लगा दी है कि युवाओं को आवेदन करना मुश्किल हो गया है. इस सरकार की मंशा नहीं है कि वह इनको भत्ता दे. इसी प्रकार नौकरियों में भी युवाओं से केवल आवेदन शुल्क लिया जाता है और परीक्षा में धांधली में राजस्थान पूरे देश में नंबर वन है इसलिए भर्ती परीक्षा में भी सरकार के मंत्री और अधिकारी पेपर आउट करने में लगे हैं. और यह युवाओं के साथ एक तरह से धोखा ही है.

भाजयुमो जिला प्रशिक्षण शिविर में अपने सत्र के दौरान शर्मा ने कहा कि इस प्रकार के प्रशिक्षण युवाओं को समाज सेवा में प्रशिक्षित करने काम करते हैं ताकि वह देश को सर्वोपरि मानकर सेवा कर सके. भारतीय जनता युवा मोर्चा अपनी जिम्मेदारी को आगे बढ़कर निर्वहन करने वाला है और भाजपा के हाथों को मजबूत करने वाला है. इस सत्र में बड़ी सादड़ी विधायक ललित ओसवाल भी मंचासीन थे. कार्यक्रम की अध्यक्षता भाजयुमो जिलाध्यक्ष सुरेश गाड़ी ने इससे पूर्व आज प्रथम सत्र में भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य मिट्ठू लाल जाट ने भाजपा का इतिहास विषय पर प्रकाश डालते हुए कहा कि भारतीय जनसंघ से लेकर भाजपा तक के निर्माण में कार्यकर्ता ने योगदान दिया.

इसलिए विकल्प के रूप में आजादी के समय से खड़ा होकर देश के लोगों को मजबूती प्रदान किया. 1980 में भाजपा के स्थापना से लेकर आज तक प्रगति के पीछे देश के प्रति कार्यकर्ताओं का समर्पण से संगठन मजबूत है. इसी से भाजपा का विकास हुआ है. अध्यक्षता जिला उपाध्यक्ष देव किशन जाट ने की. तृतीय सत्र में भाजपा जिला उपाध्यक्ष रघु शर्मा ने मोदी सरकार की उपलब्धियां एवं भाजयुमो के जिला पदाधिकारी, मंडल अध्यक्ष, मंडल प्रभारी की भूमिका विषय पर प्रकाश डालते हुए कहा कि मिले हुए दायित्व के बारे में जानकारी होना उस दायित्व के निर्वहन के बारे में सहायक होता है.

इसके साथ ही मोदी सरकार की योजनाओं पर प्रकाश डालते हुए कहा कि जन कल्याणकारी योजनाएं आज देश में धरातल पर आमूलचूल परिवर्तन करने में सहायक सिद्ध हो रही है. इस सत्र की अध्यक्षता जिला महामंत्री राधेश्याम कुमावत ने की. विशिष्ट अतिथि के रूप में भाजयुमो के पूर्व जिला अध्यक्ष शिव कुमार शर्मा उपस्थित थे.

संचालन जिला महामंत्री मुकेश गुर्जर ने किया।विभिन्न सत्रों के दौरान अतिथियों का स्वागत जिला पदाधिकारी कर्नल सिंह कंकरवा, रवि मेनारिया, आशीष सिकलीगर,जगदीश भांड, पप्पू धाकड़, संतोष शर्मा, रवीन्द्र शर्मा, राजकुमार सुथार, रौनक चौधरी,जितेंद्र सिंह, विजय गुप्ता ,महेंद्र जाखड़, शैलेश अहीर, शिवलाल धाकड़, पुष्पेंद्र सिंह, देव किशन शर्मा,किशन जाट,कार्तिक तोमर, अभिषेक जैन, भंवर सिंह, पवन तिवारी, पूरन गाडरी,हरीश वैष्णव ,गोपाल धाकड़,कुलदीप चतुर्वेदी, सचिन त्रिपाठी, कोमल शर्मा, उत्तम सिंह, दीपक पंचोली, नवीन सुखवाल, रतन धाकड़  उपस्थित थे.

Reporter- Deepak Vyas

ये भी पढ़ें- देश में अब पहली बार मेडिकल की पढ़ाई भी हिंदी में होगी, हिंदी विश्वविद्यालय भोपाल ने तैयार की MBBS की तीन किताबें

Trending news