बंगाली समिति चित्तौड़गढ़ के द्वारा दुर्गोत्सव का आयोजन, ये लोग रहे मौजूद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1381466

बंगाली समिति चित्तौड़गढ़ के द्वारा दुर्गोत्सव का आयोजन, ये लोग रहे मौजूद

महाअष्टमी के उपलक्ष में बंगाली समिति चित्तौड़गढ़ के द्वारा दुर्गा उत्सव 2022 कार्यक्रम के अंतर्गत पारंपरिक और प्राचीन संधी पूजा और धुनुची नाच के साथ-साथ शंख बजाने का कंपटीशन भी आयोजित किया गया.

दुर्गोत्सव का आयोजन

Chittorgarh: दिनांक 3 अक्टूबर सोमवार को महाअष्टमी के उपलक्ष में बंगाली समिति चित्तौड़गढ़ के द्वारा दुर्गा उत्सव 2022 कार्यक्रम के अंतर्गत पारंपरिक और प्राचीन संधी पूजा और धुनुची नाच के साथ-साथ शंख बजाने का कंपटीशन भी आयोजित किया गया. कार्यक्रमों की शुरुआत प्रातः मां अष्टमी की पुष्पांजलि के साथ हुई पूरे दिन पूजा पंडाल भक्तिमय रहा. 

यह भी पढे़ं- Gold-Silver Price Update: ऐसा मौका फिर नहीं मिलेगा, दिवाली से पहले खरीद लें सोना-चांदी, बढ़ने लगे हैं दाम

जैसे ही गोपाल, श्यामल दास, शुभेंदु भट्टाचार्य गोराई आदि ने पारंपरिक धुनुची नाच आरंभ किया. सभी भक्तों अपने आप को मां दुर्गा के जयकारों से नहीं रोक सके चारों ओर बस एक ही नारा बोलो 'दुर्गा माई की जय' सभी बंगाली और अन्य समाज के लोग पूरे उत्साह और उमंग के साथ सम्मिलित हुएं.

जहां एक और प्रातः काल से ही सभी लोग भक्ति में डूबे थे वहीं संध्याकाल में स्वीट वॉइस इवेंट मैनेजमेंट ने अपनी प्रस्तुतियां देकर पूरा समा बांध दिया. चित्तौड़गढ़ के जाने-माने हरफनमौला आकाशवाणी कलाकार अमित कुमार चेचानी, डॉ. संजय गिल, सुरीली आवाज की मल्लिका मिस रेशम भोजवानी और कृष्णा वैष्णव ने माता रानी के गीतों से शुरुआत करके तूने मुझे बुलाया शेरावालिए, है नाम रे सबसे बड़ा तेरा नाम, चलो बुलावा आया है, जैसे भक्ति गीतों को गाकर माहौल भक्तिमय बना दिया. अंत में फिल्मी गीत गाकर दर्शकों को बांधे रखा. कार्यक्रम के बीच में मिस बर्मन ने फिल्मी गाना प्रस्तुत किया.

साथ ही कार्यक्रम के अंत में दुर्गोत्सव 2022 के अध्यक्ष श्री आशीष मुखर्जी ने सभी आए हुए कलाकारों और दर्शकों और समस्त पर आयोजकों को धन्यवाद दिया और नवमी की शाम को अवॉर्ड सेरिमनी के लिए आमंत्रित किया, जिसमें विशेष अतिथि डॉक्टर जी एस जैन और मुक्ता आर्ट्स मुंबई के क्लस्टर हेड श्री मनीष और श्री साहा होंगे.

Reporter: Deepak Vyas

जयपुर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

अन्य खबरें

Chanakya Niti: आपके 100 गुणों पर ठप लगा देगा ये 1 अवगुण, सफल होने के लिए भटकते रह जाएंगे दर-दर

Viral Story: दादी के गर्भ में पोती: अपने ही बेटे की झोली भरने जा रही मां, 56 साल में हुई गर्भवती

Chanakya Niti: सावधान रहें, दुश्मन से भी ज्यादा खतरनाक होते हैं ऐसे लोग, भूलकर भी न मांगे इनसे मदद

Trending news