कपासनः बापू और लाल बहादुर शास्त्री को याद कर युवाओं को इनके सिद्धांतो पर चलने की दी गई सीख
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1378262

कपासनः बापू और लाल बहादुर शास्त्री को याद कर युवाओं को इनके सिद्धांतो पर चलने की दी गई सीख

चितौडगढ़ जिले में भादसोड़ा कस्बे की ग्राम पंचायत कार्यालय में रविवार के दिन राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती  मनाई गई. कार्यक्रम की अध्यक्षता भादसोड़ा ग्राम पंचायत शंभू सुथार ने की. इस अवसर पर मुख्य अतिथि के तौर पर रविन्द्र सेन और विशिष्ट अथिति के रूप में डॉक्टर आली मोहम्मद ने की.

कपासनः बापू और लाल बहादुर शास्त्री को याद कर युवाओं को इनके सिद्धांतो पर चलने की दी गई सीख

kapasan News: चितौडगढ़ जिले में भादसोड़ा कस्बे की ग्राम पंचायत कार्यालय में रविवार के दिन राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती  मनाई गई. कार्यक्रम की अध्यक्षता भादसोड़ा ग्राम पंचायत शंभू सुथार ने की. इस अवसर पर मुख्य अतिथि के तौर पर रविन्द्र सेन और विशिष्ट अथिति के रूप में डॉक्टर आली मोहम्मद ने की.

यह भी पढ़ें- डेयरी विकास और पशुपालन परियोजना स्टाफ की मासिक बैठक आयोजित

कार्यक्रम के शुरआत में  अतिथियों ने दोनों विभूतियों की तस्वीरों पर पुष्प माला  पहनाकर दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की.   इसके साथ ही सरपंच सादसेयों  ने अपने उदबोधन में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री के जीवन और उनके आदेशों पर प्रकाश डाला.  जिसमें बताया कि जीवन में गांधीवादी आदर्शों को अपनाना चाहिए. उनके सिद्धांतों का अनुसरण कर जीवन में सत्य अहिंसा के मार्ग को अपनाकर उनके सिद्धांतों पर चलना चाहिए. ऐसे आदर्श सिद्धांत से सभी को प्रेरित करना चाहिए. 

हमारा देश एक लोकतांत्रिक देश है. हिंसा के मार्ग पर चलते हुए देश की आजादी दिलाने वाले महात्मा गांधी के अहिंसा सिद्धांतों को आज पूरी दुनिया मानती है. उनके जीवन से प्रेरणा लेकर अहिंसा के पथ पर चलना चाहिए, जिससे आपस में प्रेम सौहार्द बना रहे. उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी के सिद्धांत आदर्श युवा पीढ़ी तक पहुंचे.

 इस मौके पर लाल बहादुर शास्त्री और राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को याद किया गया इस मौके पर पूर्व उपसरपंच युसूफ अली बोहरा आंगनवाड़ी कार्यकर्ता एम स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी एग्रीकल्चर डिपार्टमेंट के अधिकारी कन्हैया लाल जाट इस मौके पर वार्ड पंच लोकेश ट्रेलर रिना रांका किशन सेन रूपेश खटीक राजकुमार शर्मा यादआदि की उपस्थिति में जयंती मनाई गई साथ ही सरकारी शिक्षण शाला में भी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती मनाई गई थी कार्यक्रम का संचालन नारायण लाल जटिया ने किया.

यह भी पढे़ं-यह भी पढे़ं- Navratri 2022 : सीएम गहलोत ने मां श्री जगदंबे की सपरिवार की पूजा, कहा- महिलाओं की सुरक्षा और सम्मान का लें संकल्प

Reporter: Deepak vyas

 

Trending news