Navratri 2022 : सीएम गहलोत ने मां श्री जगदंबे की सपरिवार की पूजा, कहा- महिलाओं की सुरक्षा और सम्मान का लें संकल्प
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1378187

Navratri 2022 : सीएम गहलोत ने मां श्री जगदंबे की सपरिवार की पूजा, कहा- महिलाओं की सुरक्षा और सम्मान का लें संकल्प

Navratri 2022 : सोमवार को दुर्गाष्टमी के पावन अवसर पर सीएम अशोक गहलोत रिलीजियस मोड पर दिखें. राजस्थान में सब कुछ शुभ हो इसके लिए मां श्री जगदंबे भवानी मंदिर में सपरिवार पूजा-अर्चना की. 

 

सीएम गहलोत ने मां श्री जगदंबे की सपरिवार की पूजा.

Navratri 2022 Ashtami Pooja : राजस्थान में सियासी ड्राम अब धीरे-धीरे थम रहा है.  सोमवार को दुर्गाष्टमी के पावन अवसर पर सीएम अशोक गहलोत रिलीजियस मोड पर दिखें. राजस्थान में सब कुछ शुभ हो इसके लिए मां श्री जगदंबे भवानी मंदिर में सपरिवार पूजा-अर्चना की. सीएम गहलोत ने हवन करके प्रदेशवासियों के लिए सुख-समृद्धि और खुशहाली की प्रार्थना की. fallbackपूजा का यह कार्यक्रम मुख्यमंत्री आवाश पर स्थित मां श्री जगदम्बे भवानी के मंदिर पर आयोजित हुआ. इस बीच धार्मिक मंत्रों की मंदिर परिसर में गूंज रही. हालांकि नवरात्रि को लेकर प्रदेशभर में मां कि उपासना और पूजा-पाठ का दौर जारी है. 

सीएम गहलोत ने ट्वीट करते हुए प्रदेश वासियों को  दुर्गा अष्टमी के शुभ अवसर पर बधाई दी. उन्होंने कहा कि देवी उपासना का यह पर्व अपने आप में महत्वपूर्ण है. दुर्गाष्टमी मातृशक्ति की आराधना की प्रेरणा देती है. हमारी संस्कृति में सदा ही मातृशक्ति का आदर करने की गौरवमयी परंपरा रही है.

 बालिका शिक्षा को बढ़ावा दें

इस पावन अवसर पर प्रदेशवासियों का आह्वान है कि वे महिला सशक्तिकरण एवं बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए हर संभव प्रयास करें. साथ ही, भ्रूण हत्या जैसी कुरीति को समाज से नष्ट करने और महिलाओं की सुरक्षा और उनका सम्मान करने का संकल्प लें. 

 

राज्य सरकार महिला सशक्तिकरण पर प्रतिबद्ध
कोई भी देश महिलाओं की भागीदारी के बिना प्रगति नहीं कर सकता, राज्य सरकार महिला सशक्तिकरण को लेकर प्रतिबद्ध है, प्रदेश के कल्याण हेतु लिए जा रहे अधिकांश निर्णयों के केंद्र में महिलाएं हैं. इसी क्रम में सरकार द्वारा उड़ान योजना व महिला निधि जैसी महत्वांकाक्षी योजनाएं लागू की गई हैं.

ये भी पढ़ें- Navratri 2022 : महाअष्टमी पर आज विशेष योग मिलेगा दोगुना फल, जानें मां दुर्गा और कन्या पूजन का शुभ मुहूर्त और चमत्कारी उपाय

 

Trending news