विद्यालय विकास की बैठक में फर्स्ट इंप्रेशन इज लास्ट इंप्रेशन पर किया गया फोकस
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1348929

विद्यालय विकास की बैठक में फर्स्ट इंप्रेशन इज लास्ट इंप्रेशन पर किया गया फोकस

महात्मा गांधी राजकीय इंग्लिश मीडियम उच्च माध्यमिक विद्यालय भादसोड़ा में विद्यालय विकास को लेकर अमेरिका प्रवासी डॉक्टर मोईज जी बोहरा के मुख्य आतिथ्य एवं प्रिंसिपल मैडम ज्योति शर्मा की अध्यक्षता में विद्यालय विकास को लेकर महत्वपूर्ण बैठक संपन्न हुई.

विद्यालय विकास की बैठक में फर्स्ट इंप्रेशन इज लास्ट इंप्रेशन पर किया गया फोकस

चित्तौड़गढ़: महात्मा गांधी राजकीय इंग्लिश मीडियम उच्च माध्यमिक विद्यालय भादसोड़ा में विद्यालय विकास को लेकर अमेरिका प्रवासी डॉक्टर मोईज जी बोहरा के मुख्य आतिथ्य एवं प्रिंसिपल मैडम ज्योति शर्मा की अध्यक्षता में विद्यालय विकास को लेकर महत्वपूर्ण बैठक संपन्न हुई. ज्ञातव्य हो कि डॉ मोईज बोहरा भादसोड़ा के पूर्व सरपंच साहब हाजी मोहम्मद हुसैन जी के सुपुत्र हैं. सभी अभिभावकों एवं प्रिंसिपल मैडम द्वारा उफरना पहना कर डॉक्टर बोहरा का भाव भरा अभिनंदन किया गया.

बैठक में मैडम ने बताया कि अगले सत्र में प्री प्राइमरी कि 3 कक्षाएं नर्सरी जूनियर केजी और सीनियर केजी और यहां बढ़ जाएगी. विद्यालय के बिल्डिंग रिपेयरिंग से लेकर, दीवारों पर कलर, क्लास रूम में फर्नीचर, सभी कक्षाओं की साज सज्जा, स्टाफ रूम, लाइब्रेरी, आदि को सुव्यवस्थित करने पर चर्चा हुई. विद्यालय के आसपास का का बाह्य वातावरण भी स्वच्छ सुंदर और शुद्ध होना चाहिए. क्योंकि फर्स्ट इंप्रेशन इज लास्ट इंप्रेशन बाहर की गंदगी, खुली नालिया आदि से बच्चों के स्वास्थ्य पर भी बुरा प्रभाव पड़ता है और बाहर से आने वालों के लिए भी विद्यालय की छवि खराब होती है.

अतः बाहर की साफ सफाई पर भी संबंधित पक्षों का ध्यान आकर्षित करवाना चाहिए. डॉक्टर बोहरा ने सभी परिस्थितियां समझ कर मैडम से सोशल एक्टिविटीज बढ़ाने की सलाह देते हुए अभिभावकों को विद्यालय के प्रति सक्रिय भूमिका निभाने का आव्हान किया डॉ वोहरा ने कहा कि हम भी आपके साथ जुड़े हैं यथा योग्य सहयोग प्रदान करने का आश्वासन दिया. इस अवसर पर पूर्व नायब तहसीलदार हसन अली जी बोहरा, विष्णुजी आचार्य, दिलीपजी पोखरना,भुरालालजी माली,भरतजी सेठिया, सुशील जी सेठिया, शंकर जी माली जगदीश जी रेगर आदि उपस्थित थे.

Reporter- Deepak vyas

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news