Weather Update: राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ दिख रहा है असर, इन जिलों में भारी बारिश के आसार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1979779

Weather Update: राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ दिख रहा है असर, इन जिलों में भारी बारिश के आसार

Rajasthan Weather Update: प्रदेश भर में सक्रिय पश्चिम विक्षोभ का असर चित्तौड़गढ़ सहित निंबाहेड़ा क्षेत्र में भी देखने को मिला. यहां रविवार सुबह से ही सूर्य देव ने दर्शन नहीं दिए. वहीं दोपहर 3 बजे बाद तेज हवाओं व बादलों की गर्जना के साथ हल्की मध्यम बूंदाबांदी शुरू हो गई. 

Weather Update: राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ दिख रहा है असर, इन जिलों में भारी बारिश के आसार

Rajasthan Weather Update: प्रदेश भर में सक्रिय पश्चिम विक्षोभ का असर चित्तौड़गढ़ सहित निंबाहेड़ा क्षेत्र में भी देखने को मिला. यहां रविवार सुबह से ही सूर्य देव ने दर्शन नहीं दिए. वहीं दोपहर 3 बजे बाद तेज हवाओं व बादलों की गर्जना के साथ हल्की मध्यम बूंदाबांदी शुरू हो गई. जिसके चलते तापमान में अचानक तेजी से गिरावट हुई व सर्दी बढ़ गई. जिसके चलते लोग घरों में रहने को मजबूर हो गए. वहीं बे मौसम बारिश के चलते हैं शादी व मांगलिक कार्यों में भी बारिश में खलल डाला .

भारी बारिश होने की संभावना 
राजस्थान में एक बार फिर से पश्चिम विक्षोभ के कार मौसम में बदलाव आया है. मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार आगामी तीन घंटों के भीतर बाड़मेर,जोधपुर, सिरोही, जैसलमेर, श्रीगंगानगर, बीकानेर और जालोर के इलाकों में  कहीं कहीं मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना है.वहीं राजस्थान के अधिकांश हिस्सों में तापमान में उतार-चढ़ाव के साथ रात व सुबह हल्की सर्दी का मिजाज बना रहा. पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से शनिवार को दोपहर बाद शहर में बादल छाना शुरू हो गया था.  और उसके साथ तेज हवाएं भी बहने लगीं. 

 बारिश के साथ ही हल्की ठंडी हवाएं
जिसे दिन का तापमान एक बार फिर 30 डिग्री के नीचे आ गया. राजस्थान के सभी हिस्सों में बादलों ने डेरा जमा लिया है. सूरज बादलों के पिछे छिप गया है. राज्य में बारिश के साथ ही हल्की ठंडी हवाएं चल रही है. मौसम विभाग के अनुसार पश्चिम विक्षोभ की सक्रियता प्रदेश में रविवार को ज्यादा रहेगी. साथ ही राज्य के कई हिस्सों में तेज हवाओं के साथ मध्यम बूंदाबांदी होती रहेगी. 

 

पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव 
बूंदाबांदी के कारण तापमान में अचानक से तेजी गिरावट हुई व सर्दी बढ़ गई है. जयपुर शनिवार को न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार, कोटा, जयपुर और भरतपुर संभाग के कुई हिस्सों में 27 नवम्बर तक भरी बारिश होगी. साथ ही  28 नवंबर के बाद से पश्चिमी विक्षोभ हल्का पड़ जाएगा. 

 

इसे भी पढ़ें: चुनावी दौड़ के बाद उम्मीदवारों ने कुछ इस तरह बिताई घर के लोगों के साथ फुरसत के पल

Trending news