Bari Sadri: मास्टरमाइंड सहित तीन आरोपी गिरफ्तार, चोरी की गई 7 मोटरसाइकिल बरामद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1422979

Bari Sadri: मास्टरमाइंड सहित तीन आरोपी गिरफ्तार, चोरी की गई 7 मोटरसाइकिल बरामद

लुट और चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाला मास्टर माइंड राजू खां सहित तीन आरोपियों को निकुंभ थाना पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है. 

Bari Sadri: मास्टरमाइंड सहित तीन आरोपी गिरफ्तार, चोरी की गई 7 मोटरसाइकिल बरामद

Bari Sadri: चित्तौड़गढ़ के मन्दिर के दान पात्र तोड़ कर और मूर्ती को पहनाये जेवर चोरी करने, मोटरसाइकिल और खेतों में कुएं से पानी की मोटर और केबल चोरी करने के साथ ही रास्ते पर चलती महिलाओं से लुट करने वाला मास्टर माइंड राजू खां सहित तीन आरोपियों को निकुंभ थाना पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है. गिरफ्तार आरोपियों से चोरी की गई 7 मोटर साइकिल बरामद की गई है.

स्पेशल टीम का किया गया गठन 
पुलिस अधीक्षक श्री राजन दुष्यंत ने बताया कि जिला चित्तौड़गढ़ और थाना निकुंभ सर्कल में विशेष गैंग द्वारा मन्दिरों में चोरी करने और मोटरसाइकिल चोरी करने और रास्ते पर पैदल चलने वाली महिलाओं के पहने गहने लूट की संगीन आपराधिक घटनाओं के मद्देनजर सक्रिय गैंग को चिन्हित कर वारदातों में लिप्त अपराधियों को पकड़ने के लिए एएसपी श्री अर्जुनसिंह के निर्देशन और डीएसपी बड़ीसादड़ी नगेन्द्र कुमार के मार्गदर्शन में थानाधिकारी निकुम्भ यशवत सोलंकी (उ.नि.) के नेतृत्व में एक टीम हेड कांस्टेबल दीपक पाटील, डालचन्द, कानि. प्रमोद कुमार, अरविन्द, विकास , प्रेमसुख, मनोज, प्रकाशचन्द्र, नरेन्द्र कुमार, सुनिल, बिरमाराम की गठित कर उक्त आरोपियों की धरपकड़ के लिए निर्देश दिये हुऐ थे.

पुलिस कर रही थी सरगर्मी से तलाश 
बता दें कि आरोपियों की तलाश में पुलिस पिछले कई दिनों से सरगर्मी कोशिश कर रही थी. जिस पर मंगलवार को पुलिस टीम ने संदिग्ध खैरमालिया थाना बड़ी सादड़ी निवासी 26 वर्षीय राजू खां पुत्र कालु खां मुसलमान और उसके साथी बारखेड़ा थाना मण्डिफया निवासी 19 वर्षीय जुबेर पुत्र हनीफ खां और पीथलवडी कला थाना छोटी सादड़ी निवासी 20 वर्षीय फिदा हुसेन उर्फ नोरा पुत्र रफीक मोहम्मद को डिटेन कर पूछताछ की गई. 

ये भी पढ़ें: तिजारा: अज्ञात वाहन ने बाइक सवार युवक को मारी टक्कर, मौके पर हुई मौत

मास्टर माइंड राजू खां ने अपने उक्त दो और अन्य साथियों के साथ मिल कर अलग अलग स्थानों से मन्दिरों में दानपात्र और मूर्ती पहने सोने व चांदी के गहने चोरी करने और मोटरसाइकिल चोरी करने तथा रास्ते पर पैदल चलने वाली महिलाओं के पहने गहने लूट की जाने वाली दर्जन से ज्यादा वारदातें कबुल की है. जिस पर तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर विभिन्न स्थानों से चोरी की गई 7 मोटर साइकिल के साथ पानी की मोटर बरामद भी की गई है. अन्य मामलों में लूटे गये माल के संबंध में विस्तृत पूछताछ जारी है.

विशेष योगदान में पुलिस टीम
थाना निकुम्भ कानि प्रेमसुख, मनोज कुमार, अरविन्द कुमार और साइबर सेल के हेड कांस्टेबल राजकुमार सोनी का आरोपियों को पकड़ने में विशेष योगदान रहा हैं. 

रिपोर्टर:  दीपक व्यास

Trending news