सरस डेयरी में अध्यक्ष लालचंद मुंड की अध्यक्षता में आयोजित हुई 20वीं वार्षिक आमसभा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1227937

सरस डेयरी में अध्यक्ष लालचंद मुंड की अध्यक्षता में आयोजित हुई 20वीं वार्षिक आमसभा

संघ के अध्यक्ष डेयरी चेयरमैन लालचंद ने बताया कि भविष्य में होमोजिनाइजर मशीन 6 लीटर दूध एवं पनीर पैकिंग मशीन डेयरी प्लांट लगाई जाएगी.

 सरस डेयरी में अध्यक्ष लालचंद मुंड की अध्यक्षता में आयोजित हुई 20वीं वार्षिक आमसभा

Churu: चूरू जिला सहकारी दूध उत्पादक संघ लिमिटेड सरदारशहर की 20वीं वार्षिक आमसभा मंगलवार को डेयरी अध्यक्ष लालचंद मुंड की अध्यक्षता में आयोजित की गई. आम सभा में मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद चूरू रामनिवास, आरसीडीएफ के प्रतिनिधि सुदर्शन पुरोहित, संचालक मंडल के सदस्य एवं जिले के सदस्य दूध उत्पादक सहकारी समितियों के अध्यक्षों ने भाग लिया.

संघ के अध्यक्ष डेयरी चेयरमैन लालचंद ने बताया कि भविष्य में होमोजिनाइजर मशीन 6 लीटर दूध एवं पनीर पैकिंग मशीन डेयरी प्लांट लगाई जाएगी, जिससे उपभोक्ताओं की मांग की पूर्ति करने में सहयोग मिलेगा. डेरी के प्रबंधक संचालक एस.के सेतिया द्वारा बैठक में वर्ष 2020- 21 व 2021-22 के वार्षिक अकेक्षीत लेखे एवं वर्ष 2022-23 का रुपए 51.50 करोड़ का बजट प्रस्तुत किया गया जो आम सभा द्वारा सर्वसम्मति से पारित किया गया.

वर्ष 2022- 23 में 102.20 लाख किलो दूध क्रय का लक्ष्य रखा गया. जिसे प्राप्त करने के लिए समस्त समितियों को आह्वान किया गया. संघ गत वर्षों में हानी में रहा था लेकिन वर्ष 2022 में लाभ की स्थिति में रहा है  जो दूध समितियों के सहयोग से संभव हो पाया है.

भविष्य में भी सभी के सहयोग की अपेक्षा प्रबंध संचालक ने की. बैठक में दूध समितियों का प्रमाण पत्र जारी किए गए. गत वर्ष के दौरान सबसे अधिक दूध देने वाली व सबसे अधिक पशुआहार देने वाली समितियों को सम्मानित किया गया. अध्यक्ष लालचंद मुंड के अलावा राज्य सरकार, आरसीडीएफ प्रतिनिधि, प्रबंध संचालक एवं अन्य दूध समितियों के प्रतिनिधि द्वारा आम सभा को संबोधित किया गया.

Reporter-Gopal Kanwar

यह भी पढे़ं- पिता के नाम बेटी का एक ऐसा ख़त, जिसे पढ़कर किसी भी बाप की आंखों में आंसू आ जाएं

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

 

Trending news