Bikaner: बैंक से पैसे निकलवाने की मदद लेना बुजुर्ग को पड़ा भारी, 70,000 रुपये खाते से हुए पार
Advertisement

Bikaner: बैंक से पैसे निकलवाने की मदद लेना बुजुर्ग को पड़ा भारी, 70,000 रुपये खाते से हुए पार

Bikaner News: बीकानेर जिले के नोखा कस्बे में एक बुजुर्ग व्यक्ति के साथ एटीएम कार्ड की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. 4 अप्रैल 2024 को दोपहर में वे अपने बैंक की शाखा के एटीएम मशीन से पैसे निकालने गए,

Senior citizen trapped in fraud

Bikaner News: बीकानेर जिले के नोखा कस्बे में एक बुजुर्ग व्यक्ति के साथ एटीएम कार्ड की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. इस मामले की पूरी घटना सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई है. जिसके आधार पर पुलिस ने केस की जांच शुरू कर दी है.

 पीड़ित हुकमाराम कुम्हार, जो करणी माता मन्दिर के पास, वार्ड नंबर 7 में रहता है, ने बताया कि उनका बचत खाता संख्या 61014949437 है, जो सदर बाजार में एस.बी.आई. शाखा में है. उनके खाते से एटीएम कार्ड जारी किया गया था. 

4 अप्रैल 2024 को दोपहर में वे अपने बैंक की शाखा के एटीएम मशीन से पैसे निकालने गए, लेकिन पैसे नहीं निकले. उन्हें एटीएम मशीन के पास एक युवक ने मदद करने का दावा किया, जिस पर हुकमाराम ने उस पर भरोसा किया और अपना एटीएम कार्ड दे दिया. लेकिन पैसे नहीं निकले, तो उस युवक ने एटीएम कार्ड वापिस दे दिया.

  9 अप्रैल की शाम को उनके खाते से दो बार 10,000 रुपये और एक बार 50,000 रुपये ऑनलाइन ट्रांजेक्शन के माध्यम से निकाल लिए गए. जब उन्होंने अपने बैंक से खाते का स्टेटमेंट निकालवाया, तो उन्हें पता चला कि उनके खाते से कुल 70,000 रुपये धोखाधड़ी से निकाल लिए गए हैं. जब उन्हें एटीएम से पैसे निकालने में मदद करने का दावा किया गया, तो उनका एटीएम कार्ड बदलकर उन्हें दूसरे पप्पू रावत के नाम का एटीएम कार्ड दिया गया. उस समय उन्हें एटीएम कार्ड बदलने की जानकारी नहीं हो पाई.

ये भी पढ़ें- Rajasthan live News: बाड़मेर की धरा से पीएम मोदी की हुंकार, कहा- 4 जून 400 पार, कांग्रेस ने राजस्थान की जनता को पानी के लिए भी रखा प्यासा

Reporter: Tribhuvan Ranga

Trending news